सुंदर पिचाई : यूट्यूब के शॉर्ट्स ऐप के रोजाना व्यूज 15 अरब के पार

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि यूट्यूब शॉर्ट्स, एक टिकटॉक जैसा शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप है, जिसे पिछले साल भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था। इसके यूजर्स 15 अरब से ज्यादा हो गए है।

youtube aap
यूट्यूब प्लेटफॉर्म(pixabay)

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि यूट्यूब शॉर्ट्स, एक टिकटॉक जैसा शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप है, जिसे पिछले साल भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था। इसके यूजर्स 15 अरब से ज्यादा हो गए है। पिचाई ने जून तिमाही में रिकॉर्ड दर्ज करने के कंपनी की कमाई कॉल के दौरान कहा, ऐप गति प्राप्त करना जारी रखता है। हम इसे दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में यूट्यूब पर उपलब्ध करा रहे हैं।

यूट्यूब शॉर्ट्स प्लेटफॉर्म ने हाल ही में यूट्यूब वीडियो से ऑडियो का नमूना लेने के लिए शॉर्ट्स निमार्ताओं की क्षमता को जोड़ा और कहा कि यह शॉर्ट्स से यूट्यूब वीडियो के जल्दी लिंक की पेशकश करने के तरीके तलाश रहा है, जिनसे उन्होंने नमूने लिए हैं।

अप्रैल में, प्लेटफार्म ने घोषणा की है कि मार्च तक 6.5 बिलियन से अधिक दैनिक विचारों के साथ लोकप्रियता हासिल करना जारी है। 2020 के अंत में 3.5 बिलियन से आधिक व्यूज मिले थे।।

google ceo sundar pichai
एल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई।(Wikimedia Commons)

यूट्यूब ने पिछले साल सितंबर में भारत में शॉर्ट्स ऐप फीचर को रोल आउट किया था।

जून तिमाही में, यूट्यूब का विज्ञापन राजस्व पिछले वर्ष की समान तिमाही के 3.8 बिलियन डॉलर की तुलना में लगभग दोगुना होकर सात अरब डॉलर हो गया।

पिचाई ने कहा कि ऑनलाइन वीडियो और स्ट्रीमिंग के लिए वैश्विक बदलाव अब 2 बिलियन से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स के साथ जारी है। वही यूट्यूब पर हर दिन 1 बिलियन से अधिक घंटे का वीडियो देखा जाता है।

यह भी पढ़े : भारत का ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार साल की दूसरी तिमाही में 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा .

पिचाई ने कहा,नतीजतन, कई विज्ञापनदाता अपने मीडिया मिश्रण का पुनर्मूल्यांकन कर रहे हैं और हमारे प्लेटफार्मों में अपने निवेश को बढ़ा रहे हैं।(आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here