नडेला: माइक्रोसॉफ्ट का वैश्विक स्तर पर 3 अरब गेमर्स को टैप करने का लक्ष्य

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा है कि उनकी कंपनी अब वैश्विक स्तर पर लाखों गेमर्स तक पहुंचने के लिए अपनी गेमिंग रणनीति का विस्तार कर रही है।

Satya Nadella CEO of Microsoft
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (wikimedia commons)

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा है कि उनकी कंपनी अब वैश्विक स्तर पर लाखों गेमर्स तक पहुंचने के लिए अपनी गेमिंग रणनीति का विस्तार कर रही है। नडेला ने कहा कि मनोरंजन उद्योग में गेमिंग सबसे बड़ी श्रेणी है और कंपनी का लक्ष्य दुनिया के 3 अरब गेमर्स तक पहुंचना है, जहां भी वे खेलते हैं।

नडेला ने मंगलवार को एक अनिर्ंग कॉल के दौरान कहा, हम सभी खेलों में शामिल हैं। पिछले महीने ई 3 में, हमने 27 नए खिताबों की घोषणा करते हुए अपने अब तक के सबसे बड़े गेम लाइनअप को लॉन्च किया, जो सभी गेमर्स के लिए उपलब्ध होगा।

उनके अनुसार, ग्राहक लगभग 40 प्रतिशत अधिक गेम खेलते हैं और गैर-सदस्यों की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक खर्च करते हैं।

नडेला ने कहा, हम पिछले महीने के साथ तेजी से बढ़ते क्लाउड गेमिंग बाजार में नेतृत्व करना जारी रखे हैं। पिछले महीने ही हमने एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग को पीसी के साथ-साथ ऐप्पल फोन और टैबलेट पर 22 देशों में ब्राउजर के माध्यम से उपलब्ध कराया है।

Microsoft India
माइक्रोसॉफ्ट सांकेतिक (Image: VOA)

लाखों लोग पहले ही अपने डेस्कटॉप, टैबलेट और फोन पर गेम स्ट्रीम कर चुके हैं और एक्सबॉक्स सीरीज एस और एक्स कंपनी के अब तक के सबसे तेजी से बिकने वाले कंसोल हैं। जिनमें किसी भी पिछली पीढ़ी की तुलना में लाइव-टू-डेट अधिक कंसोल बेचे गए हैं।

नडेला ने कहा, आखिरकार, हम क्रिएटर इकोनॉमी में अपने अवसरों को बढ़ाना जारी रखते हैं, जिससे खिलाड़ियों के लिए फ्लाइट सिम्युलेटर और माइनक्राफ्ट सहित हमारे कई सबसे लोकप्रिय खेलों में उनकी रचनाओं का निर्माण और मुद्रीकरण करने के नए तरीके जुड़ते हैं।

यह भी पढ़े : भारत का ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार साल की दूसरी तिमाही में 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा .

कंपनी ने 46.2 अरब डॉलर का अच्छा राजस्व दर्ज किया है जो 21 फीसदी बढ़कर 16.5 अरब डॉलर की शुद्ध आय के साथ जून तिमाही में 47 फीसदी बढ़ा है। (आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here