वेब पेज पर फेसबुक देगा व्हाट्सअप में सुरक्षा सेंध की जानकारी

पेज में व्हाट्सअप सिक्योरिटी अपडेट की विस्तृत जानकारी होगी और इसके साथ ही आम कमजोरियां और एक्सपोज प्रणाली (सीवीई) भी जुड़ी होंगी।

facebook updates new security feature for whatsapp
फेसबुक ने साइबर सुरक्षा के लिए उठाए महत्वपूर्ण कदम (सांकेतिक तस्वीर, Pixabay)

अपने फैमिली ऐप पर साइबर सुरक्षा से संबंधित घटनाओं में वृद्धि होने के चलते फेसबुक ने एक नया वेब पेज लॉन्च किया है जहां व्हाट्सअप में भेद्यता और सेंध की सभी घटनाओं और उन्हें ठीक किए जाने की जानकारी दी जाएगी। सुरक्षा सलाहों के साथ व्हाट्सअप के नए वेब पेज से यूजर्स और सुरक्षा शोधकर्ता यह जान पाएंगे कि कब फेसबुक में सुरक्षा संबंधी कोई बड़ी गड़बड़ी हुई है।

पेज में व्हाट्सअप सिक्योरिटी अपडेट की विस्तृत जानकारी होगी और इसके साथ ही आम कमजोरियां और एक्सपोज प्रणाली (सीवीई) भी जुड़ी होंगी। व्हाट्सअप सिक्योरिटी अडवाइजरी 2020 में फिलहाल के उन छह भेद्यताओं की जानकारी दी गई जिसे इसके एंड्रॉयड, डेस्कटॉप और वीडियो कॉल सर्विस में पाया गया और ठीक किया गया।

यह भी पढ़ें- फेसबुक ने हटाए पाकिस्तान से संचालित किए जाने वाले सैकड़ों अकाउंट्स, जानिए क्यों?

फेसबुक ने कहा, “हम पारदर्शिता के प्रति बेहद प्रतिबद्ध हैं और इस संसाधन का उद्देश्य हमारे सुरक्षा प्रयासों में नवीनतम प्रौद्योगिकी से व्यापक प्रौद्योगिकी समुदाय को लाभ पहुंचाने में मदद करना है।” कंपनी ने आगे कहा, “हम सभी उपयोगकर्ताओंको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपने व्हाट्सएप को अपने ऐप स्टोर से अपडेट रखें और जब भी अपडेट उपलब्ध हो, अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करें।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here