गूगल फोटो के इस फीचर को 1 जून 2021 से किया जा रहा बंद

गूगल फोटोज की मदद से यूजर्स अपनी अनगिनत तस्वीरों को इसमें सेव कर स्टोरेज की समस्या से निजात पाते रहे हैं लेकिन कंपनी अब यह फ्री सेवा बंद करने जा रही है।

Google गूगल फोटोज़
गूगल फोटोज़ लोगो । ( Twitter )

गूगल फोटोज की मदद से यूजर्स अपनी अनगिनत तस्वीरों को इसमें सेव कर स्टोरेज की समस्या से निजात पाते रहे हैं। हालांकि कंपनी अब अपनी यह फ्री सेवा बंद करने जा रही है। अब अगर आप 15 जीबी से अधिक अपने अकांउट पर अपलोड करेंगे, तो इसके लिए आपको पैसे देने होंगे।

गूगल फोटोज में 31 मई, 2021 तक अनलिमिटेड तस्वीरों और वीडियोज को फ्री में सेव करने की यह सेवा जारी रहेगी, लेकिन 1 जून, 2021 से 15 जीबी से अधिक स्टोरेज के इस्तेमाल पर पैसे की भरपाई करनी होगी। कंपनी की अन्य सेवाओं जैसे कि गूगल ड्राइव और जीमेल में पहले से ही ऐसा होने का नियम शामिल है।

यह भी पढ़े : धनतेरस के अवसर पर चमके सोने और चांदी के भाव

गूगल फोटोज की उपाध्यक्ष सिमरित बेन-यार ने अपने एक बयान में कहा है, 1 जून, 2021 से पहले गूगल फोटोज पर सेव किए गए किसी भी नए फोटो या वीडियो को 15जीबी की उस स्टोरेज सीमा में शामिल किया जाएगा। आप सेटिंग में मौजूद बैकअप एंड सिंक ऑप्शन में जाकर फोटोज एप में किसी भी अपनी बैकअप क्वॉलिटी को वेरिफाई कर सकते हैं। कंपनी द्वारा दी गई समय-सीमा के बाद जब भी स्टोरेज की सीमा 15 जीबी के करीब पहुंचने वाला होगा, ईमेल या एप नोटिफिकेशन द्वारा यूजर्स को इसकी सूचना दे दी जाएगी। (आईएएनएस )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here