पाक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ नाबालिग को जमानत मिलने के बाद

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर में कथित तौर पर एक स्थानीय मदरसा में पेशाब करने वाले नौ वर्षीय हिंदू लड़के को जमानत मिलने के बाद सैकड़ों लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की।

tample
मंदिर सांकेतिक इमेज(wikimedia commons)

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर में कथित तौर पर एक स्थानीय मदरसा में पेशाब करने वाले नौ वर्षीय हिंदू लड़के को जमानत मिलने के बाद सैकड़ों लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की। एक मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना रहीम यार खान शहर से करीब 60 किलोमीटर दूर भोंग कस्बे में बुधवार को हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तोड़फोड़ के अलावा, भीड़ ने सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे को भी अवरुद्ध कर दिया।

डॉन न्यूज ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि दारुल उलूम अरब तालीमुल कुरान के मौलवी हाफिज मुहम्मद इब्राहिम की शिकायत के आधार पर 24 जुलाई को नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि कुछ हिंदू बुजुर्गों ने मदरसा प्रशासन से माफी मांगते हुए कहा कि आरोपी नाबालिग था और मानसिक रूप से विक्षिप्त था।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से आगे कहा गया है कि लेकिन, जब कुछ दिन पहले एक निचली अदालत ने उन्हें जमानत दे दी, तो बुधवार को कस्बे में कुछ लोगों ने जनता को उकसाया और विरोध में सभी दुकानों को बंद कर दिया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें लोगों को क्लब और रॉड से मंदिर पर हमला करते और उसके कांच के दरवाजे, खिड़कियां, लाइट तोड़ते और छत के पंखे को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया है।

जिसके जवाब में, एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा, “गणेश मंदिर, रहीम यार खान, पंजाब में गांव भोंग को तबाह कर दिया गया है। एक और दिन, पाकिस्तान में हिंदुओं पर एक और हमला।”

pakistan sympathy by playing victim card
पाकिस्तान झंडा सांकेतिक (pixabay)

एक अन्य ने कहा कि “कल, भीड़ ने नाबालिग लड़के के मुद्दे पर मंदिर में हंगामा किया, जिसने कथित तौर पर पेशाब किया था, लड़के को मानसिक रूप से विकलांग बताया गया। हिंदू समुदाय ने लड़के के लिए माफी मांगी – नौ साल के लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मंदिर में तोड़फोड़ की, कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई।”

जिला पुलिस प्रवक्ता अहमद नवाज चीमा ने कहा कि अशांत इलाके में रेंजरों को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु नदी और सिंध-पंजाब सीमा के करीब एक छोटा सा शहर, भोंग में कई सोने के व्यापारी हैं, जो मूल रूप से घोटकी और डेहरकी (सिंध) के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़े : पहले जैसा नहीं रहा तालिबान, वह अब ज्यादा क्रूर हो चुका है : गनी .

अल्पसंख्यक का प्रतिनिधित्व करने वाले एक सत्तारूढ़ पीटीआई सदस्य ने कहा कि वह इस मुद्दे के सामने आने के बाद से स्थानीय हिंदू समुदाय और भोंग के प्रभावशाली रईस परिवार के संपर्क में थे।

–(आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here