‘Indian Variant’ लिखे कंटेंट को सोशल मीडिया से तुरतं हटाने को कहा गया

सरकार ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से उन सभी कंटेंट को तुरंत हटाने के लिए कहा है, जो कोरोनावायरस के 'भारतीय कोविड वैरिएंट' को संदर्भित करती हैं।

Corona virus indian Variant social media
Indian Variant लिखे कंटेंट को सोशल मीडिया से हटाने का सर्कार का आदेश।(Pexel)

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से उन सभी कंटेंट को तुरंत हटाने के लिए कहा है, जो कोरोनावायरस के ‘Indian Covid Variant’ को संदर्भित करती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए एक एडवाइजरी में एमईआईटी ने कहा कि यह फर्जी खबरों, प्लेटफॉर्म पर कोरोनावायरस से संबंधित गलत सूचनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पहले की सलाह के अनुरूप है।

मंत्रालय ने कहा कि यह उसके संज्ञान में आया है कि एक झूठा बयान ऑनलाइन प्रसारित किया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि कोरोनावायरस का एक ‘Indian Covid Variant’ पूरे देश में फैल रहा है।

WHO World Health Organization
डब्ल्यूएचओ ने यह कहा था कि किसी देश के नाम से वायरस नहीं जोड़ सकते हैं। (Wikimedia Commons)

मंत्रालय ने कहा, “यह पूरी तरह से गलत है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा वैज्ञानिक रूप से कहे जाने वाले कोविड 19 का ऐसा कोई संस्करण नहीं है। WHO ने अपनी किसी भी रिपोर्ट में ‘WHO’ शब्द को कोरोनवायरस के बी 1617 वैरिएंट के साथ नहीं जोड़ा है।”

यह भी पढ़ें: COVID 19: क्या चीन का वायरस इंडियन या यूके का हो सकता है?

यह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 12 मई को पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से उन सभी सामग्रियों को हटाने के लिए कहा गया है जो कोविड के ‘Indian Covid variant’ को संदर्भित करती हैं।(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here