धोनी ने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है : चाहर

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पॉरवप्ले गेंदबाज बनने का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है।

Chennai Super King indian premier team
चेन्नई सुपर किंग का टीम।(Chennai Super King, Twitter)

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पॉरवप्ले गेंदबाज बनने का श्रेय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है। चाहर श्रीलंका में प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। चाहर ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा, ” माही भाई ने मुझे पॉवरप्ले गेंदबाज बनाया। वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि तुम एक पॉवरप्ले गेंदबाज हो। मैच का पहला ओवर वह ज्यादातर मुझे ही देते हैं। मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया, लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे भी बहुत फायदा हुआ है। मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है।”

चाहर ने आईपीएल 2021 में नई गेंद से गेंदबाजी की थी और कई विकेट भी चटकाए थे। उन्होंने दो बार चार-चार विकेट भी लिए।

IPL-13 2020 Dubai आईपीएल 2020
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम। (IPL, Twitter)

यह भी पढ़ें: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि उनका फ्रंट से आकर लीड करना जरूरी थी।

उन्होंने कहा, ” माही भाई की कप्तानी में खेलना शुरू से ही मेरा सपना था। उनकी कप्तानी में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है। मैं उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गया हूं। उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है। उन्होंने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है। मेरी टीम (सीएसके) में ऐसा कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंके। मैं ऐसा माही भाई की वजह से करता हूं। टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है। समय के साथ मैंने सुधार किया है और सीखा है कि रनों के गति को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी-20 मैचों में।”(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here