“डीआरएस से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए क्योंकि…”

पूर्व अंपायर डार्ल हार्पर (Daryl Harper) ने कहा है कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए क्योंकि यह अपनी शुरुआत से ही खिलाड़ियों और प्रशंसकों की लिहाज से विफल रहा है। हार्पर ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बात करते हुए कहा, “मैंने काफी अंपायर्स कॉल देखे हैं। इसे बैन कर

पूर्व अंपायर डार्ल हार्पर (Daryl Harper) ने कहा है कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंपायर्स कॉल को हटा देना चाहिए क्योंकि यह अपनी शुरुआत से ही खिलाड़ियों और प्रशंसकों की लिहाज से विफल रहा है। हार्पर ने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से बात करते हुए कहा, “मैंने काफी अंपायर्स कॉल देखे हैं। इसे बैन कर देते हैं। इस विवाद से पीछा छुड़ाते हैं। गेंद का किसी भी तरह से स्टम्प्स से संपर्क गिल्लियों को उड़ा देगा, 48 प्रतिशत, 49 प्रतिशत नहीं।”

यह भी पढ़ें – Cricket : तमाम दर्द के बावजूद जाते-जाते जीत की राह दे गया 2020

उन्होंने कहा, “सच्चाई यह है कि 12 साल से यह है और लोग अभी तक इसे अच्छे से समझे नहीं हैं, खिलाड़ी भी इसे लेकर परेशान रहते हैं। यह बताता है कि कुछ कमियां हैं या तो बताने में या समझने में।”

उन्होंने कहा, “आईसीसी की तरफ से कुछ काम किया जाना चाहिए।”

डीआरएस तब अंपायर्स कॉल के साथ जाता है जब वह अपने फैसले को लेकर साफ नहीं रहता कि बल्लेबाज आउट है या नहीं। महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी से इसे दोबारा देखने के बारे में कहा था।

(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here