मुख्यमंत्री योगी स्वरोजगार, नौकरी उद्योग के लिए एप लॉन्च करेगे

योगी आदित्यनाथ सरकार 24 जनवरी को उद्यम सारथी एप लॉन्च करेगी, जो एक क्लिक पर स्वरोजगार और नौकरी उद्योग से जुड़ी हर जानकारी देगी। मुख्यमंत्री ‘यूपी दिवस’ के अवसर पर युवाओं के लिए एक उच्च तकनीक मंच का अनावरण करेंगे। ओडीओपी योजना के तहत तैयार किए गए एप को युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसरों

योगी आदित्यनाथ सरकार 24 जनवरी को उद्यम सारथी एप लॉन्च करेगी, जो एक क्लिक पर स्वरोजगार और नौकरी उद्योग से जुड़ी हर जानकारी देगी। मुख्यमंत्री ‘यूपी दिवस’ के अवसर पर युवाओं के लिए एक उच्च तकनीक मंच का अनावरण करेंगे। ओडीओपी योजना के तहत तैयार किए गए एप को युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसरों की खोज करने के लिए एक मास्टर-की कहा जाता है।

यह भी पढ़ें : Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: गुमनामी बाबा की पहेली अभी भी अनसुलझी

उद्यम सारथी एप के माध्यम से युवा कहीं भी कभी भी आसानी से राज्य और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के व्यवसाय के अवसर को तलाश सकेंगे। यह एप राज्य सरकार, विशेषज्ञों की राय के साथ-साथ युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण की उपलब्धता की पूरी प्रक्रिया में भी सहायता प्रदान करेगा। इसके अलावा, बाजार की उपलब्धता का विवरण, व्यवसाय मॉडल और विकास के लिए रणनीतियों के बारे में जानकारी भी एप पर मौजूद होगी। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here