वर्कवियर का भविष्य!

जिस तरह लॉकडाउन ने लोगों को वर्क फ्रॉम होम की आदत से मिलाया है, उसी तरह अब लोग साल भर चलने वाले आरामदायक वर्कवियर की ओर बढ़ रहे हैं।

the future of workwear
लॉक डाउन में सभी आराम दायक वर्कवियर की और रुख कर रहे हैं।(Pixabay)

By: पूजा गुप्ता

महिलाओं के वर्कवियर में भारी बदलाव आया है। आज काम के लिए फॉर्मल और डेली वियर अधिक जीवंत और वाइब्रेंट हो गए हैं।

हालांकि, महामारी से इस सेगमेंट में एक बड़ा बदलाव आया है जो ‘वर्क यूनिफॉर्म’ के मानक से पेशेवर कंफर्ट वियर के लिए स्थानांतरित हो गया।

क्वा के संस्थापक रूपांशी कहती हैं, “मौजूदा स्थिति को देखते हुए, उपभोक्ताओं के निकट भविष्य के लिए घर से काम करने की संभावना है। काम-अवकाश जैसी प्रमुख श्रेणियां जो ट्रांस-सीजनल हैं, सबसे आगे आएंगी। लॉकडाउन के दौरान, हमने देखा हमारी बिक्री में जबरदस्त वृद्धि हुई है क्योंकि उपभोक्ता अब स्लो फैशन ब्रांड्स द्वारा साल भर चलने वाले आरामदायक वर्कवियर की ओर बढ़ रहे हैं।”

क्लासिक शर्ट, पैंटसूट और ट्राउजर के अलावा फ्लोई ड्रेसेस, स्टेटमेंट स्लीव्स वाली शर्ट और कम्फर्ट को-ऑर्डस को शामिल करके क्वा महिलाओं की वर्कवियर की जरूरतों को पूरा कर रहा है।

महिलाऐं आरामदायक वर्कवियर की ओर बढ़ रही हैं।(Pexels)
तो आने वाले महीनों में क्या पूर्वानुमान है?

कई महीनों के लॉकडाउन के बाद, उपभोक्ताओं ने आराम-पहनने और काम और अवकाश में अधिक निवेश किया है, और उन्हें इस तरह से स्टाइल करने की उम्मीद है जो पेशेवर और निजी वातावरण के बीच अनुकूल हो सके। आने वाले महीनों में आराम से संचालित दृष्टिकोण की वापसी होगी और यह ट्रेंड पर आराम का वर्ष होने जा रहा है।

रूपांशी के मुताबिक, “महामारी की अराजकता के बीच, सूती, विस्कोस और लिनन जैसे नरम कपड़ों से ज्यादा उपयुक्त और आरामदायक कुछ भी नहीं लगता है। जीवनशैली में बदलाव के साथ, वर्कवियर में कार्यक्षमता और बहुमुखी प्रतिभा की मांग प्राथमिकता लेगी। कमर- अप ड्रेसिंग जारी रहेगी जो स्टेटमेंट स्लीव्स, नेकलाइन्स और एक्सक्लूसिव ज्वैलरी जैसे डिटेलिंग पर सुर्खियों में रहेगी।”

यह भी पढ़ें: कॉस्मेटिक सर्जरी में हुआ इजाफा और सबसे ज्यादा इसमें पुरूषों की संख्या!

पफ स्लीव्स, पावर शोल्डर, रुचि और नॉट डिटेल्स, समकालीन कॉलर, वाइड-लेग्ड और कॉटन-लाइनेड पैंट, जीवंत रंगों में पैंटसूट, ओवरसाइज्ड शर्ट और मिनिमलिस्टिक ज्वेलरी वर्कवियर को फिर से शुरू करेंगे और घर से काम करते हुए महिलाओं को सशक्त बनाएंगे।(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here