दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर बनेगी वेब सीरीज

web series on meena kumari
दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी के नाम का पोस्टल स्टांप (Image: Wikimedia Commons)

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर एक नई वेब सीरीज बनने वाली है। अश्विनी भटनागर की आइकॉनिक स्टार ‘महजबीन एज मीना कुमारी’ की बायोग्राफी पर आधारित इस सीरीज का निर्माण प्रभलीन कौर करेंगी। कलाकारों और क्रू टीम को लेकर अभी तक घोषणा नहीं की गई है। निर्माता वेब सीरीज के बाद में इस विषय पर एक फीचर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘सड़क 2’ का ट्रेलर बना दुनिया में तीसरा सबसे अधिक नापसंद किया जाने वाला वीडियो

कौर ने कहा, “मेरे लिए यह एक सपने के पूरे होने जैसा है, क्योंकि मीना कुमारी नाम की तुलना में जीवन से ज्यादा सुंदर और बड़ा कुछ नहीं है। प्रामाणिक शोध प्रदान करने के लिए पुरानी हिंदी फिल्म पत्रकारिता के सर्वश्रेष्ठ नामों को काम पर रखा गया है। हमारा इरादा एक वेब सीरीज के साथ शुरुआत करने का है और फिर एक ऐसी अभिनेत्री पर फीचर फिल्म बनाने की योजना है, जिनके लिए ‘ट्रेजेडी क्वीन’ शब्द गढ़ा गया था। हम किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं।”

दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी (Image: Wikimedia Commons)

मीना कुमारी को ‘साहिब बीबी और गुलाम’, ‘पाकीजा’, ‘मेरे अपने’, ‘बैजू बावरा’, ‘दिल अपना और प्रीत पराई’, ‘दिल एक मंदिर’ और ‘काजल’ सहित कई बॉलीवुड क्लासिक्स में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

परियोजना पर बात करते हुए अश्विनी भटनागर ने कहा, “मैं प्रभलीन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ सहयोग करने के लिए खुश हूं, जो पाथब्रेकिंग कंटेंट बनाने के लिए जाना जाता है। पुस्तक संभवत: न्यूट्रल ²ष्टिकोण से दिग्गज अभिनेत्री का पहला प्रामाणिक चित्रण है।”

यह भी पढ़ें: समाज को आइना दिखाती प्रीति अली की शॉर्ट फिल्म ‘अच्छे दिन’

मीना कुमारी का 31 मार्च, 1972 को 39 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। उन्होंने अपने जीवन के तैंतीस वर्ष अपने करियर को लिए समर्पित कर दिए। वेब सीरीज में उनके करियर, विवादों के सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here