कोरोना महामारी से हम लड़ेंगे और जीतेंगे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जो कष्ट देशवासियो ने सहा है,अनेको लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूँ।

PM. Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड टीकाकरण (Vaccination) के लिए हमारा प्रौद्योगिकी मंच कोविन जल्द ही सभी देशों के लिए उपलब्ध होगा। (Wikimedia Commons)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को पीएम किसान सम्मान निधि की 8 वीं किस्त जारी करते हुए 9.5 करोड़ किसानों के एकाउंट में करीब 19 हजार करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को कोरोना (Corona) महामारी से आगाह करते हुए हौसला भी बंधाया। उन्होंने कहा- हम लड़ेंगे और जीतेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है। हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियो ने सहा है,अनेको लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा ” देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है। इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं। ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा। बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका।”

Corona Virus
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। (Pixabay)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए। देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें :- मेरा राज्य प्रशासन से आग्रह है कि वो श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज के इस कार्यक्रम में, मैं देश के सभी किसानों को, गांव में रहने वाले सभी लोगों को कोरोना से फिर सतर्क करना चाहता हूं। ये संक्रमण गांवों में भी तेजी से पहुंच रहा है, देश की है सरकार इससे निपटने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है। देश के डॉक्टर, नसिर्ंग स्टाफ, सफाई कर्मी, एंबुलेंस ड्राइवर, लैब कर्मचारी, ये सभी एक-एक जीवन को बचाने के लिए 24 घंटे जुटे हैं। आज देश में जरूरी दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश का प्रधानसेवक होने के नाते आपकी हर भावना का मैं सहभागी हूं। कोरोना की सेकंड वेव से मुकाबले में संसाधनों से जुड़े जो भी गतिरोध थे वो तेजी से दूर किये जा रहे हैं, युद्ध स्तर पर काम करने का प्रयास हो रहा है| (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here