वर्चुअल कंसर्ट में ऐसा कुछ नहीं जो मुझे पसंद हो: रघु दीक्षित

मुझे भारी भीड़ के सामने मंच पर रहने की आदत है और मैं उनकी ऊर्जा को बढ़ाता हूं। भीड़ की कल्पना करते हुए फोन या लैपटॉप के सामने गाना बहुत अलग अनुभव है: रघु

Musician Raghu Dixit
संगीतकार रघु दीक्षित। (social media)

By: नतालिया निंगथौजम

संगीतकार रघु दीक्षित ने लॉकडाउन के दौरान वर्चुअल शो किया, लेकिन वे कहते हैं कि वह इस तरह के संगीत कार्यक्रमों के प्रशंसक नहीं हैं। फिर भी वह प्रशंसकों के साथ जुड़े रहने के लिए नए सामान्य से जुड़े हुए हैं।

महामारी के दौरान रघु ने लगभग 21 लाइव शो किए। उनमें से अधिकांश फंड एकत्र करने वाले थे।

रघु ने आईएएनएस से कहा, “हालांकि, वर्चुअल कंसर्ट में कुछ भी ऐसा नहीं है, जिससे मुझे यह पसंद है। मुझे भारी भीड़ के सामने मंच पर रहने की आदत है और मैं उनकी ऊर्जा को बढ़ाता हूं। भीड़ की कल्पना करते हुए फोन या लैपटॉप के सामने गाना बहुत अलग अनुभव है। लेकिन जब मैं ऑनलाइन आता हूं और प्रदर्शन करता हूं, तो प्रशंसकों को यह पसंद आता है। मेरे संगीत की सराहना करने वाले प्रशंसकों के साथ प्यार के उस पुल को बनाए रखने के लिए मैं ‘नए सामान्य’ से जुड़ा हुआ हूं।”

कुछ कलाकारों ने निजी शो करना शुरू कर दिया है, और वह भी फिर से मंच पर जाने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

रघु ने कहा, “मुझे आशा है कि अवसर जल्द ही मेरे बैंड को मिलेगा और हम जाम, पूर्वाभ्यास और प्रदर्शन करेंगे।”

यह भी पढ़ें: एंटरटेनमेंट का नया दौर आ चुका है, नए ट्रेंड आ रहे हैं

संगीतकार ने हाल ही में ‘सुनामी’ का अनावरण किया, जिसे उन्होंने संयुक्ता होर्नड के साथ मिलकर गाया है।

गायक ने कहा, “महामारी के दौरान मैंने अकेले गीतों का एक एल्बम लिख डाला, क्योंकि मैं लॉकडाउन में अपने बैंड के सदस्यों से नहीं मिल सकता था। सभी गाने एक ऐसी शैली के थे, जिन्हें मैंने शायद ही कभी आजमाया था – मधुर, कंट्री-पॉप। मुझे लगा कि मुझे उन धुनों को ‘लव एल्बम’ में बदलना चाहिए था।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here