कोहली ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या है वह रिकॉर्ड?

कोहली ने आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से बेंगलोर के लिए अपने 200 मैच पूरे किए। वह किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

विराट कोहली virat kohli
कोहली किसी एक टीम से 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। (IPL, Twitter)

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए 200 मैच खेलने वाले कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने कभी इसके बारे में सोचा नहीं था। कोहली ने गुरुवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से बेंगलोर के लिए अपने 200 मैच पूरे किए। उन्होंने बेंगलोर के लिए आईपीएल में अब तक 184 और चैंपियंस लीग टी20 में 15 मैच खेले हैं।

कोहली किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोहली ने बांधे डिविलियर्स की तारीफों के पुल

कोहली ने पंजाब के साथ मैच से पहले टॉस के दौरान कहा, “मेरे लिए आसीबी का बहुत मतलब है। कई लोग उस भावना को नहीं समझते हैं। टीम के लिए 200 मैच खेलना अविश्वसनीय हैं। मैंने 2008 में इस बारे मे बिल्कुल भी नहीं सोचा था।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह एक बहुत बड़ा सम्मान है। उन्होंने मुझ पर भरोसा बनाए रखा है और मैं यहां बना हुआ हूं। जब टीम जीतती है तो आप कप्तान के रूप में अच्छे दिखते हैं। कई ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने दो हार के बाद ही अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here