सालों से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या को आज रात लाया जाएगा भारत?

0
466
vijay mallya extradition
विजय माल्या, 9000 करोड़ की धोखेदारी का आरोप झेल रहे शराब कारोबारी। (Image Source: Wikimedia Commons)

किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक और शराब कारोबारी विजय माल्या को जल्द ही किसी भी वक़्त भारत लाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय माल्या के प्रत्यर्पण से जुड़ी सारी प्रक्रियाएँ पूरी की जा चुकी हैं। इंग्लैंड के उच्चतम न्यायालय ने 14 मई को ही उनके प्रत्यर्पण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उन्हे 28 दिनों के भीतर भारत लाया जाना था।

सीबीआई और ईडी की टीमें उसके प्रत्यर्पण पर काम कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक विजय माल्या को सबसे पहले मुंबई लाया जाएगा जहां पर सीबीआई व अन्य जांच अजेंसियों द्वारा पूछ ताछ की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।

हालांकि कई रिपोर्ट के आधार पर बताया जा रहा है की विजय माल्या को आज ही रात भारत लाया जा रहा है, और किसी भी पल उनका विमान मुंबई एयरपोर्ट लैंड कर सकता है। लेकिन आधकारिक सूचना अब तक नहीं आने के कारण इस रिपोर्ट के पुख्ता होने का दावा नहीं किया जा सकता है। इस खबर के फैलते ही ट्वीटर पर #VijayMallya ट्रेंड करने लगा है, जिसके साथ ही लोगों की मीम बना कर मज़ा लेना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें की शराब कारोबारी विजय माल्या पर 9000 करोड़ के बैंक कर्ज को लेकर धोखेदारी का आरोप है। भारत से फरार होने के बाद 4 सालों से विजय माल्या ने इंग्लैंड में अपना ठिकाना बनाया हुआ था। विजय माल्या को वापस भारत लाने को लेकर सरकारी अजेंसियाँ निरंतर प्रयास कर रही थी, और इसी प्रयास में उन्हे पिछले महीने सफलता हाथ लगी जब इंग्लैंड की उच्चतम न्यायालय ने विजय माल्या की अर्जी खारिज कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here