Mexico में इस समय 1930 के बाद सबसे खराब अर्थव्यवस्था

मैक्सिको की अर्थव्यवस्था ने 2020 से सालभर में 8.3 प्रतिशत का अनुबंध किया, जो कोरोनोवायरस महामारी और संबंधित लॉकडाउन के कारण 1930 के दशक के बाद से सबसे खराब है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टेटिस्टिक्स एंड ज्योग्राफी (आईएनईजीआई) द्वारा प्रकाशित प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, मैक्सिको की अर्थव्यवस्था ने 2020 से सालभर में 8.3 प्रतिशत का अनुबंध किया, जो कोरोनोवायरस महामारी और संबंधित लॉकडाउन के कारण 1930 के दशक के बाद से सबसे खराब है। आईएनईजीआई द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया, 2020 की चौथी तिमाही में, मैक्सिको के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में साल-दर-साल 4.5 प्रतिशत की गिरावट आई, पिछले साल की दूसरी तिमाही में 18.7 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिले, जो कोरोनावायरस महामारी के कारण बड़ा झटका साबित हुआ है, जिससे उत्पादक गतिविधियों को प्रभावित हुआ है। 

 यह भी पढ़ें : फिलिस्तीन ने संबंध बहाल करने की अमेरिका की घोषणा का स्वागत किया

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार 2019 में, मेक्सिको की जीडीपी 0.1 प्रतिशत गिर गई, जो दो साल के कॉट्रेक्शन को बढ़ाती है। 2020 में मैक्सिकन औद्योगिक गतिविधि में सालाना 10 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि सेवा क्षेत्र में 7.7 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। जीडीपी में दो क्षेत्रों का सबसे अधिक योगदान है। (आईएएनएस )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here