अगर टेस्ला का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया गया तो एलन कंपनी बंद कर देंगे!

एलन मस्क ने कहा है कि अगर उनकी गाड़ियों का इस्तेमाल चीन में जासूसी करने के लिए किया जाता है, तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे।

चीन(China) में संभावित रूप से डेटा सुरक्षा जोखिम के मद्देनजर सेना और अन्य सरकारी अधिकारियों को टेस्ला कारों(Tesla Cars) के इस्तेमाल से रोके जाने की खबर के सामने आने के बाद एलन मस्क(Elon Musk) ने कहा है कि अगर उनकी गाड़ियों का इस्तेमाल चीन(China) में जासूसी करने के लिए किया जाता है, तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे। चाइना डेवलपमेंट फोरम को वर्चुअली संबोधित करते हुए टेस्ला के सीईओ ने कहा कि जासूसी करने से संबंधित कारोबार कुछ ऐसा है, जिसमें टेस्ला(Tesla) कभी भी शामिल नहीं होगा।

मास्क ने फोरम को बताया, “किसी भी जानकारी को सहेज कर रखना हमारे लिए एक प्रोत्साहन की बात है। अगर टेस्ला की कारें चीन या किसी अन्य देश में जासूसी करते पाई गईं, तो हमें कंपनी को बंद करना होगा।”

tesla car
चीन में सेना द्वारा रोका जा रहा है टेस्ला कारों का उपयोग।(Wikimedia Commons)

सूत्रों के हवाले से द वॉल स्ट्रीट ने पिछले हफ्ते अपनी एक रिपोर्ट में बताया था, चीन में सेना, राज्य के स्वामित्व वाले संवेदनशील उद्योगों और अन्य सरकारी एजेंसियों में काम करने वाले लोगों को टेस्ला के वाहनों का उपयोग करने से रोका जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘चीन की आक्रामकता ने रणनीतिक सहयोग करने के लिए खोलीं भारत की आंखें’

रिपोर्ट में कहा गया टेस्ला अपनी गाड़ियों में लगाए गए कैमरों, रिकॉर्ड मोड और अन्य सेंसर तकनीकियों का इस्तेमाल कर गुप्त सूचनाओं को एकत्रित करने का काम कर रहा है, जिन्हें अमेरिका भेजा जाएगा। चीनी सरकार इसी बात को लेकर चिंतित है।(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here