मध्य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स, प्रधानमंत्री को बताएंगे अपनी आत्मनिर्भरता की दास्तां

पीएम स्वनिधि योजना के हितग्राही, कोरोना काल में कैसे हताशा से बचकर फिर से सफल व्यवसायी के रूप में सक्षम हुए, इसकी दास्तां प्रधानमंत्री मोदी को सुनाएंगे।

street vendors story of self dependence
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री (फ़ाइल फोटो, PIB)

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आगामी नौ सितंबर को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से स्ट्रीट वेंडर्स से स्व-निधि येाजना पर संवाद करने वाले हैं। इस दौरान मध्य प्रदेश् के स्ट्रीट वेंडर्स अपनी आत्मनिर्भरता की दास्तां प्रधानमंत्री मोदी से साझा करेंगे। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश में कोविड-19 की मुश्किल घड़ी में प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना में एक लाख 15 हजार छोटे-छोटे व्यापारियों को व्यवसाय उन्नयन के लिए ऋण दिया गया। इन्हें कुल 115 करोड़ रूपए की राशि मंजूर की गई। इस योजना के तहत सिर्फ तीन हफ्ते में 8 लाख 78 हजार पंजीयन किए गए। मध्यप्रदेश देश में योजना के क्रियान्वयन में अव्वल है।

यह भी पढ़ें: चुनावी संदर्भ में डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी के समर्थन का किया दावा

मध्यप्रदेश के पीएम स्वनिधि योजना के हितग्राही, कोरोना काल में कैसे हताशा से बचकर फिर से सफल व्यवसायी के रूप में घर-गृहस्थी चलाने में सक्षम हुए, इसकी दास्तां प्रधानमंत्री मोदी को सुनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी स्ट्रीट वेंडर्स का कार्य स्थल भी देखेंगे।

उल्लेखनीय है कि एक जून से शुरू हुए पीएम स्वनिधि योजना में मध्यप्रदेश में चार लाख पथ विक्रेताओं को परिचय पत्र और वेंडर प्रमाण पत्र भी जारी किए गए हैं। कुल दो लाख 40 हजार पात्र हितग्राहियों के आवेदन पोर्टल पर बैंकों के समक्ष प्रस्तुत किए जा चुके हैं। अब तक एक लाख 15 हजार हितग्राहियों को मंजूरी मिल चुकी है।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here