गेंदबाजों को चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थकते देखना दुखद : कपिल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि आज के जमाने के गेंदबाजों को चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थकते हुए देखना दुखद है।

Kapil Dev
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव| (Wikimedia Commons)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा है कि आज के जमाने के गेंदबाजों को चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थकते हुए देखना दुखद है। कपिल ने इंडिया टुडे से कहा, “आज का क्रिकेट बेसिक है, आपको या तो बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी करनी है। हमारे समय में आपको सब करना होता था। क्रिकेट अब बदल गया है।”

उन्होंने कहा, “कई बार मुझे यह देखकर दुख होता है कि खिलाड़ी महज चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थक जाते हैं| मैंने सुना है कि इन्हें तीन या चार ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करने दिया जाता है।”

Indian Cricket Team
कई बार मुझे यह देखकर दुख होता है कि खिलाड़ी महज चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद थक जाते हैं| (सांकेतिक चित्र, Wikimedia Commons)

यह भी पढ़ें :- टी20 विश्व कप का अयाोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा : आईसीसी

कपिल ने कहा, “मुझे याद है हमारे समय में हम लोग यह नहीं कह पाते थे कि यह सही है और यह गलत है। अगर आखिरी बल्लेबाजी भी बल्लेबाजी करने आता था तो हमें कम से कम 10 ओवर फेंकने पड़ते थे। आज के दौर में इनके लिए यह चार ओवर काफी होते हैं जिससे हमारे जमाने के खिलाड़ियों को काफी अजीब लगता है।”

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिटनेस के कारण गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और वह सिर्फ बल्लेबाजी करते हैं। (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here