एस.पी. बालासुब्रमण्यम का कोविड-19 से निधन

पद्म पुरस्कार से सम्मानित एस.पी. बालासुब्रमण्यम की कोरोना की वजह से मृत्यु हो गई है। इस बात की पुष्टि एमजीएम हेल्थकेयर (जिसमे वह भर्ती थे) के द्वारा की गई है।

S P Balasubrahmanyam dies because of corona
एस.पी. बालासुब्रमण्यम, दिवंगत गायक (Twitter)

 प्रसिद्ध पाश्र्व गायक और पद्म पुरस्कार से सम्मानित एस.पी. बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को कोविड-19 से निधन हो गया। उनके बेटे एस.पी. चरण ने यह जानकारी दी। गायक ने पांच दशकों की अवधि में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए।

एमजीएम हेल्थकेयर के बाहर मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में चरण ने कहा कि बालासुब्रमण्यम का निधन अपराह्न 1.04 बजे हुआ और उपचार और सेवा के लिए अस्पताल के अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि आगे की जानकारी बाद में साझा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ओटीटी युग में टीवी पर होगा टेलीफिल्म ‘फुटफेयरी’ का प्रीमियर

5 अगस्त को, एक फेसबुक पोस्ट में, 74 वर्षीय बालासुब्रमण्यम ने कहा कि उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण हैं और आराम के लिए वह अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

एस.पी. बालासुब्रमण्यम
एस.पी. बालासुब्रमण्यम, दिवंगत गायक (Twitter)

उन्होंने कहा था कि हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रहने और आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अस्पताल में रहने का फैसला किया, क्योंकि घर पर उनके परिवार के सदस्य चिंतित होंगे।

उन्होंने दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद जताई थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

कुछ समय के लिए उनकी हालत में सुधार देखने को मिला था, लेकिन गुरुवार को अस्पताल ने कहा कि उनकी हालत बेहद गंभीर है।

एमजीएम हेल्थकेयर ने गुरुवार को कहा था कि गायक ईसीएमओ और अन्य लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर बने हुए हैं।

अस्पताल ने कहा था, “पिछले 24 घंटों में उनकी हालत काफी ज्यादा बिगड़ गई है, जिसके चलते आगे भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम को बढ़ाए जाने की जरूरत पड़ सकती है। हालत बेहद नाजुक है। एमजीएम में विशेषज्ञों की टीम उनकी सेहत पर कड़ी निगरानी बनाए हुए हैं।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here