लखनऊ में ‘लव जिहाद’ की शिकार हुई रिटायर्ड आईएएस अफसर की बेटी

पुलिस ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद महिला को पुरुष की असली पहचान के बारे में पता चला और फिर उसने उसे इस्लाम में बदलने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया।

लखनऊ,सेवानिवृत्त आईएएस, लव जिहाद
लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी लव जिहाद की शिकार बन गई (PEXEL)

लखनऊ में एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की बेटी अब लव जिहाद(love Jihad) की ‘शिकार’ बन गई है। पुलिस ने सोमवार को कहा कि लखनऊ के एक लकड़ी व्यवसायी आरिफ हाशमी ने एक समारोह में खुद को आदित्य बताकर पीड़ित महिला के साथ मुलाकात की थी। पुलिस के मुताबिक, उसने महिला से दोस्ती कर ली और जब उनका रिश्ता आगे बढ़ा तो दोनों ने 2010 में शादी कर ली। महिला विधवा थी और उसे ‘आदित्य’ के इरादों(love Jihad) पर शक नहीं था।

पुलिस ने कहा कि शादी के कुछ साल बाद महिला को पुरुष की असली पहचान के बारे में पता चला और फिर उसने उसे इस्लाम में बदलने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया।

उसने मना किया तो वह प्रताड़ित करने लगा और ब्लैकमेल करने लगा। वह महिला के पहले पति के होटल का इस्तेमाल उसके साथ मारपीट करने के लिए करता था।

love jihad
आरिफ हाशमी ने झांसा देकर की थी हिन्दू लड़की से शादी।(सांकेतिक फोटो)

इसके बाद महिला ने आरोपी के खिलाफ मारपीट, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म, अप्राकृतिक कृत्य, लूटपाट, धोखाधड़ी और अवैध धर्मांतरण जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) शहर बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा, “हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं और धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच जारी है।”

यह भी पढ़े: कौन है मोहम्मद उमर गौतम, जिसने जबरन लोगों को मुस्लिम धर्म में परिवर्तन कराया? .

पुलिस को उसकी तस्वीरें भी मिली हैं जिसमें वह समाजवादी और आम आदमी पार्टी (आप) के कई शीर्ष नेताओं के साथ नजर आ रहा है। (आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here