कोरोना से लड़ाई का मंत्र सबको जरूर याद रखन चाहिए : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश की जनता को कोरोना से सचेत किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से लड़ाई का मंत्र सबको जरूर याद रखना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक बार फिर देश की जनता को कोरोना (Corona) से सचेत किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से लड़ाई का मंत्र सबको जरूर याद रखना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann ki Baat) में पिछले साल जनता कर्फ्यू के दौरान देश की जनता के सहयोग को याद करते हुए कहा कि पूरे विश्व के लिए यह अचरज बन गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पिछले वर्ष ये मार्च का ही महीना था, देश ने पहली बार जनता कर्फ्यू शब्द सुना था। लेकिन इस महान देश की महान प्रजा की महाशक्ति का अनुभव देखिये, जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) पूरे विश्व के लिए एक अचरज बन गया था। अनुशासन का ये अभूतपूर्व उदाहरण था, आने वाली पीढ़ियां इस एक बात को लेकर जरुर गर्व करेगी।

उन्होंने कहा, उसी प्रकार से हमारे कोरोना वारियर्स के प्रति सम्मान, आदर, थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना। आपको अंदाजा नहीं है कोरोना वारियर्स के दिल को कितना छू गया था वो, और, वो ही तो कारण है, जो पूरे साल भर, वे, बिना थके, बिना रुके, डटे रहे। देश के एक-एक नागरिक की जान बचाने के लिए जी-जान से जूझते रहे। पिछले साल इस समय सवाल था कि कोरोना की वैक्सीन (Vaccine) कब तक आएगी। साथियों, हम सबके लिए गर्व की बात है कि आज भारत, दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चला रहा है।

यह भी पढ़ें :- प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में यूपी पहुंचा नम्बर वन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के कोने-कोने से हम ऐसी खबरें सुन रहे हैं, ऐसी तस्वीरें देख रहे हैं जो हमारे दिल को छू जाती हैं। यूपी के जौनपुर (Jaunpur) में 109 वर्ष की बुजुर्ग मां, राम दुलैया जी ने टीका लगवाया है, ऐसे ही दिल्ली में भी 107 साल के केवल कृष्ण ने वैक्सीन की डोज ली है। हैदराबाद (Hyderabad) में सौ साल के जय चौधरी ने भी वैक्सीन लगवाई और सभी से लगवाने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को सतर्क करते हुए कहा, इन सबके बीच, कोरोना से लड़ाई का मंत्र भी जरुर याद रखिए -‘दवाई भी – कड़ाई भी’| (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here