घायल सैनिक के पिता बलवंत सिंह ने कहा, “राहुल गांधी जी, आप नेतागिरि मत करना, ये ठीक नहीं है”

0
433
rahul gandhi indian army
काँग्रेस नेता राहुल गांधी, लगातार शहीदों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं। (Image Source: Wikimedia Commons)

अभी हाल ही में चीन के साथ हुए खूनी संघर्ष में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की खबर आई थी। इसके अलावा भी कई जवान, जख़्मी होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। विपक्ष के कई नेता, इस घटना को लगातार तूल दे रहे हैं। उनमें से कई नेता, शहीदों के बहाने अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेकते की पुर्जोर कोशिश करते हुए भी नज़र आ रहे हैं। इन नेताओं की सूची में काँग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी का नाम सबसे आगे है। 

शुक्रवार को काँग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक वीडियो साझा किया था, जिसमे एक घायल जवान के पिता का बयान चला कर वो सरकार पर निशाना साधने का प्रयास कर रहे थे। न्यूज़ तक को दिये गए इस बयान में, घायल जवान के पिता, बलवंत सिंह ने अपने बेटे से हुई बात-चित की जानकारी साझा की थी। बलवंत सिंह ने अपने घायल बेटे के हवाले से जानकारी दी थी की, सीमा पर हुए खूनी संघर्ष में भारत की ओर से 300-400 जवान मौजूद थे जबकि चीनी सैनिकों की संख्या 2000-2500 के पार थी। 

इस वीडियो को साझा कर काँग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा था की, सरकार झूठ बोल रही है और शहीदों का अपमान कर रही है। 

जिसके बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने आज बलवंत सिंह का एक और वीडियो जारी किया है। बलवंत सिंह इस वीडियो में, काँग्रेस नेता राहुल गांधी को, जवानों की शहादत पर राजनीति ना करने की नसीहत देते हुए नज़र आए। बलवंत सिंह ने कहा की, “राहुल गांधी जी, आप नेतागिरि मत करना, ये ठीक नहीं है”। 

हालांकि, ये पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने ऐसी घटनाओं पर राजनीति करने की कोशिश की है। एलएसी पर भारत-चीन के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद राहुल गांधी लगातार शहीदों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here