पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की प्रथम पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष छह अगस्त 2019 को सुषमा स्वराज के निधन के बाद आयोजित श्रद्धांजलि सभा का पुराना वीडियो भी शेयर किया। जिसमें वह सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व पर बोल रहे हैं।

narendra odi pays tribute to sushma swaraj
सुषमा स्वराज, पूर्व विदेश मंत्री (Image: Wikimedia Commons)

भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की प्रथम पुण्यतिथि पर गुरुवार को उन्हें पार्टी नेताओं ने याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। सभी नेताओं ने सुषमा स्वराज को देश की पहचान से जोड़ते हुए मुखर वक्ता बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सुषमा स्वराज को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर याद कर रहा हूं। उनके असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन ने सभी को दुखी कर दिया था। उन्होंने निस्वार्थ भाव से भारत की सेवा की। वह विश्व मंच पर भारत के लिए एक मुखर आवाज थीं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष छह अगस्त 2019 को सुषमा स्वराज के निधन के बाद आयोजित श्रद्धांजलि सभा का पुराना वीडियो भी शेयर किया। जिसमें वह सुषमा स्वराज के व्यक्तित्व पर बोल रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज के जीवन को राष्ट्र के लिए समर्पित बताया। उन्होंने कहा, “सुषमा स्वराज को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। सुषमा जी भारतीय राजनीतिक की एक ऊंची हस्ती, उत्कृष्ट सांसद और मुखर वक्ता थीं। जिन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित कर दिया। उनके आदर्श आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे।”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुषमा स्वराज को एक जननेता के तौर पर याद किया। उन्होंने कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री, सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति, मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन। आप जन जन की नेता थी जिन्होंने सदैव जनसेवा को ही प्राथमिकता दी। राष्ट्र निर्माण में आपके द्वारा किए गए कार्य व संघर्ष अविस्मरणीय रहेंगे।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here