एक भारतीय अमेरिकी बनी नेटफ्लिक्स की ग्लोबल टेलीविजन की प्रमुख

2016 में नेटफ्लिक्स में शामिल होने के बाद से बेला ने लगातार अपनी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है। अब समय उनके अगले स्तर पर जाने का है।

Netflix appoint Indian origin Bela Bajaria as head of global television
नेटफ्लिक्स ने भारतीय अमेरिकी बजरिया को बनाया ग्लोबल टेलीविजन की प्रमुख। (Pixabay)

नेटफ्लिक्स ने भारतीय-अमेरिकी मीडिया लीडर बेला बजरिया को ग्लोबल टेलीविजन के अंतर्राष्ट्रीय टीवी ऑपरेशंस का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सेरानडोस ने मंगलवार को कहा, “2016 में नेटफ्लिक्स में शामिल होने के बाद से बेला ने लगातार अपनी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है। अब समय उनके अगले स्तर पर जाने का है।”

इससे पहले बजरिया लोकल लैंग्वेज ओरिजनल्स की इन-चार्ज वाइस प्रेसीडेंट थीं। इस दौरान कई लोकप्रिय नेटफ्लिक्स रियलिटी शो जैसे ‘इंडियन मैचमेकिंग’, ड्रामा सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ और कॉमेडी सीरियल ‘नेवर हैव एवर’ के पीछे उनकी भूमिका रही।

अब प्रमोशन के बाद वह अंग्रेजी समेत सभी नेटफ्लिक्स टीवी प्रोग्रामिंग को संभालेंगी। द लॉस एंजिल्स टाइम्स के अनुसार, बजरिया पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स हैं।

यह भी पढ़ें: कंगना और महाराष्ट्र सरकार की जंग में ध्वस्त हुआ कंगना का ऑफिस

बजरिया लंदन में पैदा हुईं हैं। वे भारतीय अभिभावकों की संतान हैं, जो जाम्बिया से ब्रिटेन होते हुए अमेरिका पहुंचे थे।

बजरिया ने लॉस एंजेलिस टाइम्स को बताया कि वह सबसे पहले मिस लॉस एंजेलिस इंडिया यूएसए में आईं क्योंकि “मुझे लगा कि अपनी कंडीशंस पर भारत की संस्कृति की खोज करना मजेदार होगा।”

1991 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले वे मिस इंडिया यूएसए बनी थीं।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here