मेरे जीवन में मेरे पिता की एक बड़ी भूमिका: सनी हिंदुजा

सनी हिंदुजा ने याद किया कि अपने परिवार, विशेष रूप से अपने पिता सतराम हिंदुजा को 12वीं कक्षा तक अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया था।

bollywood actor sunny hinduja family man 2 actor
बॉलीवुड अभिनेता सनी हिंदुजा।(Sunny Hinduja, Instagram)

By: यशिका माथुर

हाल ही में ‘द फैमिली मैन 2’ में नजर आए अभिनेता सनी हिंदुजा ने सातवीं कक्षा में ही अभिनेता बनने का फैसला कर लिया था। हालांकि, उन्होंने याद किया कि अपने परिवार, विशेष रूप से अपने पिता सतराम हिंदुजा को 12वीं कक्षा तक अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया था। सनी ने आईएएनएस को बताया, “जब मैंने अपने भाई को 12वीं कक्षा में बताया तो वह बहुत खुश हुआ क्योंकि तब पता चला कि पिताजी मुझे एक अभिनेता बनाना चाहते थे। मेरे भाई ने उस दिन मुझे बताया था कि जब हमारे पिता की उम्र 20 साल थी, तो उन्होंने एफटीआईआई में अभिनय सीखने के लिए आवेदन किया था। लेकिन उस समय वह नौकरी कर रहे थे और क्योंकि वह एकमात्र कमाने वाले सदस्य थे, तो वह नहीं जा सके। मुझे यह कभी नहीं पता था। जब मुझे पता चला, तो उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया। यह कुछ ऐसा है जो मेरे पिता चाहते थे और उनके छोटे बेटे ने किया। मैंने यह योजना बनाई और आखिरकार उन्हें बताया।” अभिनेता ने साझा किया, “मुझे लगता है कि मेरे जीवन में मेरे पिता की एक बड़ी भूमिका है, मुझे उस तरह के व्यक्ति के रूप में ढालने देने के लिए, जिस तरह के लोगों के प्रति मेरी अपेक्षा है। मैं कैसे सोचता हूं और लक्ष्य रखता हूं, मुझे उनसे मिला है।”

वह आगे बताते हैं: “उन्होंने मुझे नैतिकता सिखाई। मैंने हमेशा उन्हें अपने महानायक के रूप में देखा है। उन्होंने मुझे इतनी अच्छी चीजें सिखाई हैं कि वे मैं जो हूं उसका हिस्सा बन गए हैं और यह अब मेरी मदद करता है। उन्होंने मेरा लगातार मार्गदर्शन किया। वह अभी भी फोन करते हैं। मुझे विनम्र होने और सभी का सम्मान करने के लिए कहते हैं। उन्होंने मुझे सर्वश्रेष्ठ के लिए लक्ष्य बनाना सिखाया।” जल्द ही एक वेब सीरीज में नजर आने वाले अभिनेता का कहना है कि जब वह अपने पिता की आंखों में गर्व देखते हैं तो उन्हें सबसे ज्यादा खुशी होती है।

यह भी पढ़ें: तैमूर की अम्मी और सैफ की पत्नी नहीं बन सकती ‘सीता’, करीना कपूर पर ट्वीट करके बोले यूजर्स

“उन्हें बहुत गर्व है और वह मेरे लेख और साक्षात्कार पढ़ते है और बहुत भावुक हो जाते है। उन्होंने ‘एस्पिरेंट्स’ (वह शो जिसने सनी को एक घरेलू नाम बना दिया) के बारे में बहुत सारे लेख पढ़े। जब मैं उसकी आँखों में गर्व देखता हूं तो मुझे लगता है कि यह वही खुशी है। मुझे लगता है कि आपके माता-पिता आपकी जड़ें हैं और अगर वे खुश हैं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं है।”(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here