उप्र : मंडप में एक साथ बेटी संग मां ने रचाई शादी

उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित एक सामूहिक विवाह समारोह में 53 वर्षीय मां और उनकी 27 वर्षीय बेटी ने एक साथ ब्याह रचाया।

marriage रचाई शादी
(Unsplash)

उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित एक सामूहिक विवाह समारोह में 53 वर्षीय मां और उनकी 27 वर्षीय बेटी ने एक साथ ब्याह रचाया। महिला का नाम बेली देवी है, जिनके पति को गुजरे हुए 25 साल हो चुके हैं। उन्होंने अपने ही पति के छोटे भाई जगदीश (55 वर्षीय) से शादी की है। जगदीश पेशे से एक किसान हैं और अब तक उनकी शादी नहीं हुई थी। इस समारोह में करीब 63 युगल आपस में शादी के बंधन में बंधे, जिसमें एक मुस्लिम जोड़ा भी शामिल रहा।

बेली देवी की सबसे छोटी बेटी का नाम इंदू है। पिछले हफ्ते आयोजित किए गए विवाह समारोह में इंदू ने भी शादी रचाई।बेली देवी ने पत्रकारों को बताया, “मेरे दो बेटों और दो बेटियों की पहले ही शादी हो चुकी है इसलिए जब मेरी छोटी बेटी की शादी होनी वाली थी, तो मैंने भी अपने देवर संग शादी करने का मन बना लिया। मेरे सभी बच्चे खुश हैं।”

यह भी पढ़ें : महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का पुर्नोत्थान

इंदू की शादी 29 वर्षीय राहुल से हुई है। उन्होंने कहा, “मेरी मां और मेरे चाचा ने हमारा ख्याल रखा है और मैं बहुत खुश हूं कि अब ये दोनों आपस में एक-दूसरे का ख्याल रखेंगे।”इस सामूहिक विवाह समारोह में जिला के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here