Computex 2021: नवीनतम इंटेल चिप पतले, हल्के लैपटॉप में 5G की स्पीड लेकर आया

इंटेल ने लैपटॉप के लिए अपने नवीनतम 5जी मॉडम समाधान की भी घोषणा की। नया मॉडम इंटेल, मीडियाटेक और फिबोकॉम के बीच एक सहयोग है।

5 G technology in laptop intel computex 2021
इंटेल ने लैपटॉप के लिए अपने नवीनतम 5जी मॉडम समाधान की भी घोषणा की।(Pixabay)

 चिप दिग्गज इंटेल ने सोमवार को वर्चुअल ‘Computex 2021’ टेक इवेंट में कुछ रोमांचक उत्पादों की घोषणा की। इन प्रोडक्ट में नई 11वीं पीढ़ी के मोबाइल यू-सीरीज चिप्स शामिल हैं, जिनमें से एक पहली 5.0गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड पतले और हल्के लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए काफी उपयोगी है। इंटेल(Intel) आईरिस एक्सई ग्राफिक्स वाले दो नए मोबाइल यू-श्रृंखला प्रोसेसर को कोर आई 7-1195 जी 7 और कोर आई 5-1155 जी 7 कहा जाता है।

कोर आई 7-1195जी 7 सबसे शक्तिशाली है, जो 5.0 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड प्राप्त करता है। नई 11वीं पीढ़ी के मोबाइल चिप्स चार-कोर और आठ-थ्रेड कॉनफिगरेशन के साथ-साथ इंटेल(Intel) के आईरिस एक्सई एकीकृत ग्राफिक्स की पेशकश करते हैं।

प्रोडक्ट में नई 11वीं पीढ़ी के मोबाइल यू-सीरीज चिप्स शामिल हैं।(Pixabay)

नए प्रोसेसर के साथ, इंटेल(Intel) ने लैपटॉप के लिए अपने नवीनतम 5जी मॉडम समाधान की भी घोषणा की। नया मॉडम इंटेल, मीडियाटेक और फिबोकॉम के बीच एक सहयोग है, जो सब-6गीगाहर्ट्ज 5जी सपोर्ट और एकीकृत ई-सिम तकनीक पेश करता है।

इस महीने की शुरूआत में, इंटेल(Intel) ने नए 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर एच-सीरीज मोबाइल प्रोसेसर – कोड-नेम ‘टाइगर लेक-एच’ लॉन्च किए। इटेल कोर आई 9-11980 एच के लैपटॉप में उच्चतम प्रदर्शन प्रदान करता है, जो 5.0 गीगाहर्ट्ज (जीएचजैड) तक की गति तक पहुंचाता है।

यह भी पढ़ें: अब गूगल पेज पर पासवर्ड लगाकर चीजों के रख सकेंगे सुरक्षित

मोबाइल क्लाइंट प्लेटफॉर्म्स ग्रुप के इंटेल(Intel) कॉरपोरेट वीपी और जीएम क्रिस वॉकर ने एक बयान में कहा,”ये नए एच-सीरीज प्रोसेसर हमारे 11वीं पीढ़ी के मोबाइल परिवार का एक रोमांचक विस्तार हैं। इसमें डबल-डिजिट सिंगल-कोर और मल्टी-कोर प्रदर्शन सुधार, अग्रणी गेमप्ले, डायरेक्ट-अटैच्ड स्टोरेज और सच्चे उत्साही-स्तरीय प्लेटफॉर्म बैंडविड्थ के लिए 20 पीसीआई 4.0 लेन हैं।”(आईएएनएस-SHM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here