भारतीय वायु सेना किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है: भदौरिया

विवाद के हल के लिए दोनों पक्षों ने कई दौर की कूटनीतिक और सैन्य वार्ता की है। हालांकि अभी तक गतिरोध को दूर करने में कोई कामयाबी नहीं मिली है।

India China Conflict
भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया (IAF, Twitter)

भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया ने सोमवार को कहा कि चीन कभी भी किसी भी संघर्ष के परिस्थिति में हमसे बेहतर नहीं हो सकता है। भदौरिया ने चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के संदर्भ में कहा कि वायु सेना किसी भी खतरे का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने दिल्ली में वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “हमने पूर्वी लद्दाख में दृढ़ता से तैनाती की है। किसी भी परिस्थिति में चीनी हमसे बेहतर नहीं हो सकते।”

वायुसेना प्रमुख ने यह भी कहा कि पिछले पांच महीनों में कभी भी ऐसा क्षण नहीं आया जब वायु सेना चीन के खिलाफ हवाई हमले (एयर स्ट्राइक) के करीब पहुंची हो। उन्होंने कहा कि वायु सेना पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी की बेटी बनीं राफेल की पहली महिला पायलट

भदौरिया ने यह भी कहा कि अभी तक चीन और पाकिस्तान की ओर से किसी भी तरह के खतरे की आशंका नहीं है।

दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी तैनाती के जवाब में भदौरिया ने कहा, “हमें अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी। कोई और हमारे लिए नहीं लड़ेगा।”

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में पांच महीने से गतिरोध बना हुआ है। विवाद के हल के लिए दोनों पक्षों ने कई दौर की कूटनीतिक और सैन्य वार्ता की है। हालांकि अभी तक गतिरोध को दूर करने में कोई कामयाबी नहीं मिली है।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here