गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कलिवानर आरंगम में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुए एक समारोह के दौरान 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जलाशय का उद्घाटन किया है।

Amit_Shah अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह । (Wikimedia commons )

केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने शनिवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के पांचवें पेयजल जलाशय का उद्घाटन किया। शाह ने राज्य में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए आधारशिला भी रखी। शाह ने यहां कलिवानर आरंगम में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुए एक समारोह के दौरान 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जलाशय का उद्घाटन किया। यह जलाशय शहर की लगभग 70 वर्षों की पानी की जरूरतों को पूरा करेगा।

यह भी पढ़े : घर-घर शुद्ध पानी पहुंचने से बीमारियों में आ रही कमी : पीएम मोदी

इसके साथ ही शाह ने 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल के द्वितीय चरण की आधारशिला भी रखी। इस 173 किलोमीटर लंबे तीन कॉरिडोर का वाणिज्यिक परिचालन 2026 में शुरू होने की उम्मीद है।गृह मंत्री ने कोयम्बटूर में 1,620 करोड़ रुपये की एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना की आधारशिला भी रखी।

शाह शनिवार की दोपहर चेन्नई पहुंचे और पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अन्य मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। शाह के स्वागत के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पर राज्य के भाजपा नेताओं ने भी मौजूदगी दर्ज कराई। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here