सभी सुरक्षा पहलुओं पर समान ध्यान देने का प्रयास कर रही सरकार : शाह

राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर समान ध्यान देने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। मंत्री ने यहां ‘नेशनल पुलिस के-9 जर्नल’ के इनऑगरल इश्यू को रिलीज करने के बाद अपने विचार व्यक्त किए। यह देश

राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर समान ध्यान देने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। मंत्री ने यहां ‘नेशनल पुलिस के-9 जर्नल’ के इनऑगरल इश्यू को रिलीज करने के बाद अपने विचार व्यक्त किए। यह देश में पुलिस सेवा के9 (पीएसके) या पुलिस डॉग्स पर इस तरह का पहला प्रकाशन है।

शाह ने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारी सरकार सुरक्षा से संबंधित सभी पहलुओं पर समान ध्यान देने के लिए ईमानदार प्रयास कर रही है। पुलिस डॉग स्क्वाड समाज की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक फॉर्स मल्टीप्लायर के रूप में कार्य कर सकता है, जिस तरह से देश में ड्रोन या उपग्रहों का उपयोग किया जाता है।”

यह भी पढ़ें : थोड़ा हट के देशसंस्कृति क्यों असंभव है कैलाश पर्वत की चोटी तक पहुँचना ?

मंत्री ने कहा कि कुत्तों का इस्तेमाल ड्रग्स का पता लगाने और यहां तक कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भी प्रभावी रूप से किया जा सकता है।गृह मंत्रालय के पुलिस आधुनिकीकरण प्रभाग के तहत नवंबर 2019 में एक विशेष ‘पुलिस के9 सेल’ की स्थापना की गई थी। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here