मैं शायद सबसे अच्छा अभिनेता हूं: टाइका वाइटीटी

फिल्मकार टाइका वाइटीटी को लगता है कि वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं और यही वजह है कि उन्हें अभिनय करना पसंद है। वाइटीटी फ़िल्मकार होने के साथ-साथ लेखक हैं और अभिनय भी करते हैं।

Taika Waititi
फिल्मकार टाइका वाइटीटी (Wikimedia Commons)

फिल्मकार टाइका वाइटीटी को लगता है कि वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं और यही वजह है कि उन्हें अभिनय करना पसंद है। वहीं छह साल का सफर पूरा कर चुके ‘जोजो रैबिट’ के निर्माण और फिल्म में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर वाइटीटी ने कहा, “मैंने पटकथा लिखी और फिर मैंने इससे दूरी बनाकर तीन फिल्में बनाईं और फिर उसके पास वापस आ गया। वह भी उस समय जब वे मुझे उस हिस्से को निभाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे और मुझे बहुत प्रोत्साहन की जरूरत नहीं थी, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं शायद सबसे अच्छा अभिनेता हूं।”

लेखक क्रिस्टीन लेयन्स के उपन्यास ‘कैजिंग स्काइज’ के आधार पर बना ‘जोजो रैबिट’ जोजो नाम के एक अकेले जर्मन लड़के के बारे में है। उसकी दुनिया तब बदल जाती है, जब उसे पता चलता है कि उसकी मां (स्कारलेट जोहानसन) ने उनके घर में एक युवा यहूदी लड़की को छुपा रखा है।

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा नेटफ्लिक्स का पहला टीवी चैनल

नफरत-विरोधी व्यंग्य, जोजो की ज्वलंत कल्पनाओं और उनके काल्पनिक दोस्त एडोल्फ हिटलर के माध्यम से उनके अनुभवों को सामने लाता है। वाइटीटी ने फिल्म में काल्पनिक हिटलर की भूमिका निभाई है। फिल्म को छह ऑस्कर नामांकन मिले, जिसमें बेस्ट पिक्च र और सहायक अभिनेत्री कैटेगरी शामिल हैं।

‘जोजो रैबिट’ भारत में स्टार मूवीज पर प्रसारित होगा।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here