बेटी की परीक्षा के लिए, किसान ने मोटरसाइकिल से तय किया सैकड़ों किलोमीटर का सफर

कोविड-19 के चलते, बिहार और झारखंड के बीच कोई बस सेवा नहीं चल रही है। धनंजय कुमार ने अपनी बटी को जेईई की परीक्षा दिलवाने के लिए नालंदा से रांची तक 300 किलोमीटर का सफर मोटरसाइकिल से तय किया।

Father Drove 300km for daughter exam
धनंजय कुमार ने अपनी बटी को जेईई की परीक्षा दिलवाने के लिए 300 किलोमीटर का सफर तय किया। (सांकेतिक तस्वीर, Pixabay)

एक किसान ने अपनी बटी को जेईई की परीक्षा दिलवाने के लिए नालंदा से रांची तक 300 किलोमीटर का सफर मोटरसाइकिल से तय किया। बिहार के नालंदा जिले में रहने वाले धनंजय कुमार ने 12 घंटे में 300 किलोमीटर की यात्रा की और यह सुनिश्चित किया कि वह झारखंड के रांची तुपुडाना में अपनी बेटी को मंगलवार को जेईई परीक्षा दिलवाने समय पर पहुंच सके।

कोविड-19 के चलते, बिहार और झारखंड के बीच कोई बस सेवा नहीं चल रही है। इसे देखते हुए धनंजय कुमार ने सोमवार तड़के नालंदा जिले से अपनी यात्रा शुरू की थी। वह आठ घंटे में बोकारो पहुंच गए और फिर वहां से 135 किलोमीटर की यात्रा कर सोमवार दोपहर रांची पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- अभी महामारी खत्म नहीं हुई है: डब्ल्यूएचओ

धनंजय ने पत्रकारों से कहा, “मैंने पाया कि नालंदा से रांची की लंबी दूरी तय करने के लिए मोटरसाईकिल ही केवल विकल्प है। कोरोनावायरस की वजह से बसें नहीं चल रही हैं।” उन्होंने कहा, “बोकारो से रांची जाने के दौरान, मुझे नींद आने लगी थी। मैं बीच में ही रुक गया और कुछ देर नींद ली, फिर अपनी बेटी के साथ यात्रा पूरी की।”

झारखंड के 10 केंद्रों में करीब 22,843 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here