गलत जानकारियों से रहें सावधान : विक्रम भट्ट

फिल्म निर्माता और लेखक विक्रम भट्ट का कहना है कि हम सभी को ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप्स और उन लाखों फॉरवर्ड मैसेज से सावधान रहना चाहिए|

Vikram Bhatt
फिल्म निर्माता और लेखक विक्रम भट्ट| (ट्विटर)

फिल्म निर्माता और लेखक विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) का कहना है कि हम सभी को ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप्स और उन लाखों फॉरवर्ड मैसेज से सावधान रहना चाहिए, जो सुनी-सुनाई बातों के आधार पर कोविड (Covid) से संबंधित उपचार और निवारक उपायों के बारे में बताते हैं। विक्रम ने कहा, यहां पर बहुत सारी गलत जानकारी होती है। इस गंभीर परिदृश्य में जो चीज मुझे खुश करती है, वह यह है कि जिस तरह से लोग सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की मदद कर रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से अजनबी एक-दूसरे तक पहुंच रहे हैं।

विक्रम भट्ट ने सोशल मीडिया के अन्य फायदे गिनवाते हुए कहा कि इसके माध्यम से ऑक्सीजन (Oxygen) लंगर, फूड प्रोवाइडर (खाद्य प्रदाता), स्वयंसेवकों की पहुंच सुनिश्चित होती है और यही वास्तविक भारत है।

Social Media
सोशल मीडिया के माध्यम से अजनबी एक-दूसरे तक पहुंच रहे हैं। (Pexels)

विख्यात फिल्म प्रोड्यूसर ने कहा, “हमने इसकी एक झलक देखी थी, जब जुलाई 2005 में मुंबई को एक जलप्रलय का सामना करना पड़ा था। मानवता और विज्ञान की यह भावना वायरस को हरा देगी।”

यह भी पढ़ें :- याद रखना, हमने हवा के लिए लड़ाई की : वरुण धवन

दरअसल, अभिनेत्री सनी लियोन के पति डैनियल वेबर द्वारा एक इंस्टाग्राम लाइव सीरीज होस्ट की गई थी, जिसमें भट्ट इस संकट की घड़ी में लोगों के लिए सकारात्मक रहने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए अतिथि के रूप में उपस्थित हुए थे। उन्होंने इस लाइव सीरीज के दौरान अपने विचार रखते हुए यह बातें कही। विक्रम की बेटी कृष्णा भी चैट में शामिल हुईं। (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here