प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल कर बनी है “सीएसके” की नई जर्सी

इंडियन प्रीमियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने लीग के आगामी 14वें सीजन से पहले हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी।

इंडियन प्रीमियन प्रीमियर लीग (IPL) (आईपीएल) में तीन बार खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) (सीएसके) ने लीग के आगामी 14वें सीजन से पहले हाल ही में अपनी नई जर्सी (New Jersey) लॉन्च की थी। सीएसके ने एक बयान में कहा कि इस नई जर्सी की खास बात यह है कि रेपलिका जर्सी को पर्यावरण को ध्यान में रखकर रिसाइकल करके बनाया गया है। इसे बनाने के लिए प्लास्टिक (Plastic) की बोतलों का इस्तेमाल किया गया है।

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा कि एक रेपलिका जर्सी को प्लास्टिक की 15 बोतलों को रिसाइकल करके तैयार किया गया है। साथ ही इस नई जर्सी में जिस क्वालीटी का पॉलिएस्टर (Polyester) का इस्तेमाल किया गया है, वह दूसरों के मुकाबले 90 प्रतिशत कम पानी कंज्यूम करता है।

चेन्नई की जर्सी में पीले रंग के साथ-साथ इंडियन आर्मी (Indian army) का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है। (IANS)

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, ” आईपीएल के पिछले 14 सीजन में यह रिसाइकल प्लास्टिक से बनाई गई प्रत्येक रेपलिका जर्सी (Repical jersey) का होना अच्छा होगा। प्लास्टिक कचरे को कम करने और एक ग्रीनर ग्रह की ओर काम करने में हमारी मदद करने के लिए हम सभी के लिए यह महत्वपूर्ण है।”

चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए हाल ही में अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) की कप्तानी वाली टीम ने अपनी नई जर्सी में सेना को सम्मान देते हुए उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है, जहां उसने आठ बार फाइनल खेला है और तीन बार खिताब अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें :- गायकवाड को IPL में धोनी से मिले सलाह से मदद की उम्मीद

चेन्नई की जर्सी में पीले रंग के साथ-साथ इंडियन आर्मी (Indian army) का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है। जर्सी में कंधे पर कैमोफ्लेज रंग को जगह मिली है। सीएसके ने 2008 में पहले संस्करण के बाद से अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है। (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here