अध्ययन सुमन : एआर रहमान मेरे लिए एक बड़ी प्रेरणा

अभिनेता-गायक अध्ययन सुमन ने बुधवार को अपना नया सिंगल ट्रैक जब से देखा रिलीज किया। अभिनेता शेखर सुमन के बेटे, अध्ययन ने इससे पहले दो रिक्रिएशन और एक मूल गाना - 'सोनियो 2.0', 'आया ना तू 2.0' और 'पेग दरिया' गाया है।

Adhyayan Suman
अभिनेता-गायक अध्ययन सुमन (instagram, Adhyayan Suman)

अभिनेता-गायक अध्ययन सुमन ने बुधवार को अपना नया सिंगल ट्रैक जब से देखा रिलीज किया। अभिनेता शेखर सुमन के बेटे, अध्ययन ने इससे पहले दो रिक्रिएशन और एक मूल गाना – ‘सोनियो 2.0’, ‘आया ना तू 2.0’ और ‘पेग दरिया’ गाया है।

अपने मूल गीत जो प्यार और आकर्षण की बात करता है, की प्रेरणा के बारे में बात करते हुए अध्ययन ने आईएएनएस से कहा, “मेरे नए सिंगल (एकल) के पीछे प्रेरणा प्यार और आकर्षण है। यह कुछ ऐसा है, जो हम सभी ने अपनी यात्रा के किसी न किसी बिंदु पर महसूस किया है, हम हमेशा कुछ लोगों से मिले हैं और जब वे अजनबी होते हैं तो आकर्षित महसूस करते हैं, उनके बारे में और जानने की उत्सुकता हमेशा बनी रहती है।”

अभिनेता को आखिरी बार वेब सीरीज ‘आश्रम सीजन-1’ और ‘सीजन-2’ में देखा गया था। सीरीज में उनके सह-अभिनेता बॉबी देओल ने ट्रैक के बारे में साझा किया। बॉबी देओल ने कहा, अध्ययन के नए गाने जब से देखा की वाइब शानदार है। यह रोमांस का सही राग है और आपको अच्छे समय के बारे में सोचने पर मजबूर करता है। अध्ययन ने इस गाने को गाकर और निर्देशित करके बहुत अच्छा काम किया है।

33 वर्षीय अध्ययन ने गायन में तब कदम रखा, जब उन्हें एक अभिनेता के रूप में पर्याप्त अवसर नहीं मिल रहे थे। उन्होंने कहा, “दो चीजों ने मुझे गायन की ओर अग्रसर किया। एक, मैं अपने जीवन के उस मोड़ पर था जब मुझे एक अभिनेता के रूप में सही अवसर नहीं मिल रहे थे। जब मैं अपना समय बर्बाद कर रहा था, मैंने सोचा कि मैं संगीत के लिए अपने जुनून का पीछा कर सकता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “दूसरा कारण कि मैंने गायन क्यों शुरू किया, वह इसलिए, क्योंकि मेरे अंदर कुछ भावनाएं थीं और मुझे लगता था कि मुझे गाना चाहिए। 2014-15 में मेरा जो दिल टूटा था, उसके लिए मैं इसका बहुत आभारी हूं। संगीत मेरे लिए एक बहुत ही भावनात्मक चीज है और यह खुद को ठीक करने का एक तरीका है।”

संगीतकारए. आर. रहमान(wikimedia commons)

अध्ययन को संगीत की प्रेरणा दिग्गज ए. आर. रहमान से मिला है। वह जस्टिन बीबर और अरिजीत सिंह से भी प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने साझा किया, “मैं जस्टिन बीबर का अनुसरण करता हूं। उनका सफर मुझे प्रेरित करता है। एक बच्चे से एक सुपरस्टार तक, जिसके करियर में भारी गिरावट आई, लेकिन फिर वह खड़ा हो गया और अब बहुत अच्छा कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “एआर रहमान सर एक बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। जो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है, वह यह है कि ये गायक अपने-अपने करियर में इतना कुछ हासिल करने के बाद भी कितने जमीनी स्तर पर हैं।”

यह भी पढ़े : नेहा कक्कड़ : गायिका बनने के लिए कभी भी बुरा समय नहीं होता .

अभिनेता ने साझा किया कि उनके पास लगभग 14 वेब शो और कुछ फिल्में पाइपलाइन में हैं। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि एक समय था जब मेरे हाथ में कुछ भी नहीं था। पिछले 5-6 साल कठिन रहे हैं, लेकिन आश्रम के बाद सब कुछ बदल गया है, मैं अभी आभारी भी हूं।”(आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here