कोविड वैक्सीन की ब्लैक मार्केटिंग का खतरा : गोवा डीजीपी

गोवा के पुलिस महानिदेशक मुकेश कुमार मीणा ने रविवार को कहा कि एक बार कोविड-19 टीकाकरण जब पूरे भारत में शुरू हो जाएगा तो, इस बात का डर है कि कोविड-19 वैक्सीन की कालाबाजारी हो सकती है।

CORONA (COVID 19 )कोविड-19
कोविड-19 वैक्सीन की कालाबाजारी हो सकती है। (Pixabay )

गोवा के पुलिस महानिदेशक मुकेश कुमार मीणा ने रविवार को कहा कि एक बार कोविड-19 टीकाकरण जब पूरे भारत में शुरू हो जाएगा तो, इस बात का डर है कि कोविड-19 वैक्सीन की कालाबाजारी हो सकती है। इस तरह की स्थिति में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है।

होम गार्ड और नागरिक सुरक्षा संगठन के 58 वें स्थापना दिवस के मौके पर यहां पुलिस मुख्यालय में एक समारोह में बोलते हुए, मीणा ने कहा कि पुलिस को कोविड-19 वैक्सीन के सुचारू और कुशल प्रबंधन के लिए ‘बड़ी भूमिका’ निभानी होगी।

यह भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लंबे समय तक प्रयास करने की जरूरत : डब्ल्यूएचओ

मीणा ने कहा, “अब टीकाकरण के बारे में बहुत सारी बातचीत चल रही है। टीकाकरण के दौरान, सरकार को पुलिस, होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों की सेवाओं की आवश्यकता होगी, क्योंकि वे योजना बना रहे हैं कि यह कैसे वितरित किया जाएगा, इस कार्यक्रम को कैसे लागू किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “एक बार जब यह (वैक्सीन) आ जाएगी है, तो पुलिस को परिवहन सहित हर जगह इसके वितरण में एक भूमिका निभानी होगी। इस बात का भी डर है कि टीकाकरण के दौरान कालाबाजारी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो पुलिस को बड़ी भूमिका निभानी होगी। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here