बांग्लादेश सेना के अधिकारियों ने भारतीय सेना से व्हाइट-वाटर राफ्टिंग सीखी

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसई ने कहा कि भारतीय सेना के अधिकारियों ने बांग्लादेश के अधिकारियों को प्रशिक्षण के संचालन, पाठ्यक्रम और अन्य मुद्दों सहित सफेद पानी में राफ्टिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बांग्लादेश के दो अधिकारियों ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश में आर्मी एक्वा नोडल सेंटर का दौरा किया, जहां सफेद पानी में राफ्टिंग के प्रशिक्षण के लिए चार बिताए। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसई ने कहा कि भारतीय सेना के अधिकारियों ने बांग्लादेश के अधिकारियों को प्रशिक्षण के संचालन, पाठ्यक्रम और अन्य मुद्दों सहित सफेद पानी में राफ्टिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि वेस्ट सियांग जिले के अंतर्गत बोग्डो गांव में 3-6 फरवरी तक की चार दिवसीय यात्रा, प्रतिनिधिमंडल के लिए फलदायी साबित हुई, क्योंकि उन्हें एक्वा नोड के लिए एक्सपोजर दिया गया था और वे भारतीय सेना द्वारा दिए गए समर्थन से संतुष्ट थे।
 

army
देश के विभिन्न हिस्सों में सेना में कई व्हाइट-वाटर राफ्टिंग प्रशिक्षण नोडल केंद्र हैं । (आईएएनएस )

यह भी पढ़े :- कोरोना काल में सेवाएं देने वाली ‘Corona Warrior ‘ नाजिरा को कोविड महिला सम्मान

लेफ्टिनेंट कर्नल खोंगसई ने कहा कि यह यात्रा दोनों देशों के बीच दोस्ताना संबंधों को उजागर करती है और भविष्य में संयुक्त साहसिक कार्यक्रमों की योजना बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। देश के विभिन्न हिस्सों में सेना में कई व्हाइट-वाटर राफ्टिंग प्रशिक्षण नोडल केंद्र हैं और यह सबसे रोमांचक खेलों में से एक है। (आईएएनएस )
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here