यूजर्स के लिए अनलिमिटेड ग्रुप फ्री वीडियो कॉल सपोर्ट को खत्म किया गूगल ने

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप 'मीट' पर फ्री अकाउंट के लिए अनलिमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल की सुविधा को खत्म कर दिया है। यूजर्स को अब ग्रुप कॉलिंग के लिए सिर्फ एक घंटे का समय मिलेगा।

google stop group video call
वीडियो कालिंग सांकेतिक इमेज(pixabay)

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप ‘मीट’ पर फ्री अकाउंट के लिए अनलिमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल की सुविधा को खत्म कर दिया है। यूजर्स को अब ग्रुप कॉलिंग के लिए सिर्फ एक घंटे का समय मिलेगा।

गूगल सपोर्ट पेज पर अपडेट के मुताबिक मीट यूजर्स को ग्रुप वीडियो कॉलिंग के समय 55 मिनट पर एक नोटिफिकेशन मिलता है कि उनकी कॉल खत्म होने वाली है।

कंपनी ने अपडेट में कहा है कि,कॉल बढ़ाने के लिए यूजर्स अपने गूगल अकाउंट को अपग्रेड कर सकते हैं, नहीं तो कॉल 60 मिनट पर खत्म हो जाएगी।’

गूगल लोगो (pixabay)

वन-ऑन-वन कॉल पर 24 घंटे तक और तीन या उसे अधिक लोगों के साथ 60 मिनट तक के लिए कॉल उपलब्ध होंगी।

हालांकि, गुगल वार्क प्लैस के व्यक्तिगत सदस्य को 24 घंटे तक के लिए तीन या उसे अधिक लोगों के साथ आमने-सामने कॉल और ग्रुप कॉल कर सकते हैं।

गुगल ने पिछले साल घोषणा की थी कि गुगल अकाउंट वाले किसी भी व्यक्ति को महामारी के समय में बिना किसी समय सीमा के 100 लोगों के साथ फ्री मीटिंग कर सकते है।

यह भी पढ़े :एलन मस्क ने की पुष्टि टेस्ला की कारों को मिलेगा नया सॉफ्टवेयर अपडेट

गुगल ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उसकी एकीकृत संचार और सहयोग सेवा कार्यस्थान अब गुगल खाते वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध है। (आईएएनएस-PS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here