आईपीएल-12 की तुलना में 13वां सीजन अधिक पॉपुलर

बार्क द्वारा मुहैया कराए गए डेटा के मुताबिक 41 मैचों को 7 अरब मिनट देखा गया जो आईपीएल-12 की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है।

IPL 13 Viewership is More According to Barc
लोगों के अनुसार कोविड-19 की वजह से आईपीएल 13 को अधिक लोकप्रियता मिली है। (Twitter)

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क-BARC) द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-IPL) का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है।

बार्क इंडिया ने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी।

बार्क ने कहा, “आईपीएल उन लोगों के लिए वरदान बनकर आया है जो पुराने वाले सामान्य माहौल में से कुछ देखना चाहते थे। आईपीएल की व्यूअरशिप पिछले सीजन की तुलना में बढ़ी है, डेटा यह बताता है।”

बार्क द्वारा मुहैया कराए गए डेटा के मुताबिक सभी 21 चैनलों पर शुरू के 41 मैचों को 7 अरब मिनट देखा गया जो आईपीएल-12 की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है। आईपीएल-12 के 44 मैचों को 24 चैनलों पर 5.5 अरब मिनट देखा गया था।

डेटा ने साथ ही यह बताया है कि प्रति मैच आईपीएल-13 का प्रदर्शन पहले की तुलना में बेहतर है।

यह भी पढ़ें – युवाओं पर अनुभव को प्राथमिकता देना रहा चेन्नई के लिए नुकसानदायक

कुछ लोगों का मानना है कि इसमें कोविड-19 एक कारण है।

एक यूजर ने लिखा, “कोई भी इसे स्टेडियम में नहीं देख सकता इसलिए यह जाहिर बात है कि सब इसे टीवी पर देखेंगे। इसलिए आंकड़ों का ऊपर जाना आम बात है। आपको कोविड-19 लॉकडाउन को शुक्रिया कहना चाहिए। इसने बड़ा रोल निभाया है।”

कोविड के कारण ही आईपीएल-13 का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। 19 सितंबर से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 10 नवंबर तक चलेगा। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here