स्वतंत्रता दिवस पर अतिथि होंगे सफाईकर्मी, प्लाज्मा डोनर और जेल कर्मचारी

इस बार स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, ताकि 15 अगस्त के कार्यक्रम को भी आयोजित कर सकें और कोरोना के संकट से भी बच पाएं।

guest of independence day delhi
भारतीय ध्वज (Image: Pixabay)

दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट के मद्देनजर इस बार स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बहुत छोटे पैमाने पर मनाने का फैसला किया है। इस बार छत्रसाल स्टेडियम की बजाय दिल्ली सचिवालय में ही स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को याद किया जाएगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक इस बार खासतौर पर कोरोना योद्धा जैसे सफाई कर्मचारी, नर्स, एंबुलेंस चालक, पुलिस और प्लाज्मा डोनेट करने वाले मरीजों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे और इन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आने के लिए इन्हें बकायदा निमंत्रण दिया जाएगा। इस दौरान सेंट्रल जेल के अधिकारियों, जिन्होंने बेहतर काम किया है, उनको भी सम्मानित किया जाएगा।

independence day celebration in school
भारत का झण्डा (Image: Pixabay)

कोरोना संकट के मद्देनजर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से 100 प्रमुख लोगों को ही निमंत्रण भेजा जाएगा।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा, स्वतंत्रता दिवस के दिन इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाएंगे। इस बार स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, ताकि 15 अगस्त के कार्यक्रम को भी आयोजित कर सकें और कोरोना के संकट से भी बच पाएं।

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना मरीजों के लिए बना ‘कोविड नाव एंबुलेंस’, देखें तस्वीर

गोपाल राय ने कहा, दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। अभी तक हमने जो तय किया है, उसमें कोरोना योद्धाओं के अलावा दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सभी मंत्रियों, दिल्ली के सभी 70 विधायकों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही 7 लोकसभा और 3 राज्यसभा के सदस्य हैं, उनको भी निमंत्रण दिया जाएगा। दिल्ली के तीनों एमसीडी के मेयर, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और दानिक्स अधिकारियों को भी निमंत्रण भेज रहे हैं।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here