एक तरफ पांडया बंधु, तो दूसरी तरफ कुरैन बंधु

भारत और इंग्लैंड ( England ) की टीमें मंगलवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में बंधु जोड़ियों के साथ मैदान पर उतरी।

भारत और इंग्लैंड ( England ) की टीमें मंगलवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में बंधु जोड़ियों के साथ मैदान पर उतरी। इंग्लैंड की ओर से जहां एक तरफ टॉम कुरैन (Tom Curran )  और सैम कुरैन  (Sam Curran ) बंधु, तो वहीं भारत की ओर क्रुणाल (Krunal Pandaya ) और हार्दिक पांडया ( Hardik Pandya )  बंधु मैच खेलने उतरे। क्रुणाल ने इस मैच से अपने वनडे करियर की शुरुआत की है।

क्रुणाल और हार्दिक, तीसरे ऐसे बंधु हैं जो एक साथ भारत की ओर से वनडे मैच में खेले हैं। उनसे पहले, मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ तथा इरफान और यूसुफ पठान बंधु भारत के लिए वनडे में खेल चुके हैं।

अमरनाथ बंधु भारत के लिए एकसाथ तीन वनडे जबकि पठान बंधु भारत के लिए आठ वनडे ( One Day )  और इतने ही टी20 मैच एक साथ खेल चुके हैं।
 

यह भी पढ़ें :- रोहित और धवन पहले ODI में ओपनिंग करने उतरेंगे : कोहली

वहीं, टॉम और सैम बंधु, इससे पहले अक्टूबर 2018 में श्रीलंका के खिलाफ एक साथ इंग्लैंड के लिए वनडे मैच खेल चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में खेल रहे चारो बंधु आलराउंडर हैं और उनमें से केवल क्रुणाल ही स्पिन गेंदबाजी करते हैं जबकि टॉम, सैम और हार्दिक तेज गेंदबाज हैं।

अपना डेब्यू वनडे ( One Day ) मैच खेलने उतरे क्रुणाल ने 31 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की बदौलत 58 रनों की नाबाद पारी खेली।

 ( AK आईएएनएस )
   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here