एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मुझे पता है कि दबाव को कैसे झेलते हैं : धवन

 इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे (ODI) मुकाबले में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar dhawan) ने कहा कि उनकी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी। धवन ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम (Maharashtra cricket stadium) में खेले गए पहले वनडे मैच में 106 गेंदों पर 98 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने यह मुकाबला 66 रनों से जीता और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ली।

धवन (Dhawan) ने मैच के बाद मीडिया से कहा, “आज गेंद तेजी से आ रही थी और स्विंग कर रही थी। मेरी रणनीति कठिन दौर से बाहर निकलने की थी। हमें पता था कि इस पिच पर रन बना सकते हैं। अगर पिच शुरुआत से बल्लेबाजों की मदद करती तो हम पहले से ही रन बनाते।”

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नेपहले वनडे मैच में 106 गेंदों पर 98 रन बनाए| (ट्विटर)

उन्होंने कहा, “एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते मुझे पता है कि दबाव को कैसे झेलते हैं और ऐसी पिच (Pitch) पर कैसे शॉट खेलने हैं। हमने पिच को अच्छे से समझा और इसी ने हमारे लिए काम किया।”

धवन ने पारी की शुरुआत धीमी की थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी पारी को तेजी दी। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए।

यह भी पढ़ें :- रोहित और धवन पहले ODI में ओपनिंग करने उतरेंगे : कोहली

धवन ने कहा, “अगर आपको लगता है कि पिच को पढ़ना मुश्किल होगा तो इसमें परेशानी आएगी, लेकिन आपको लगे कि यह मुश्किल नहीं है तो यह आसान होगा। गेंद स्विंग (Swing) कर रही थी, लेकिन अनुभव के कारण हमारे ऊपर दबाव नहीं था।” (आईएएनएस-SM)
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here