गोली श्यामला : पाक जलडमरूमध्य को पार करने वाली दूसरी भारतीय महिला बनीं|

भारत और श्रीलंका को विभाजित करने वाले 30 किलोमीटर लंबे पाक जलडमरूमध्य को 14 घंटे में पार कर हैदराबाद की गोली श्यामला ने एक नया कीर्तिमान बनाया है।

भारत (India) और श्रीलंका (Srilanka) को विभाजित करने वाले 30 किलोमीटर लंबे पाक जलडमरूमध्य को 14 घंटे में पार कर हैदराबाद (Hyderabad) की गोली श्यामला (Goli shyamala) ने एक नया कीर्तिमान बनाया है। बुला चौधरी (Bula choudhury) के बाद वह इस मुकाम को हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं।

श्यामला ने श्रीलंका के तट से शुक्रवार को तड़के 4.15 बजे अपने मिशन की शुरुआत की और 13 घंटे 43 सेकेंड तक लगातार तैरने के बाद तमिलनाड़ु (Tamilnadu) के धनुषकोडि में पहुंचकर उन्होंने अपने सफर की समाप्ति की। बुला चौधरी ने साल 2004 में इस रिकॉर्ड को हासिल किया था।

श्यामला ने गाचीबोवली में तेलंगाना खेल प्राधिकरण के स्विमिंग पूल में प्रशिक्षण प्राप्त किया था | (सांकेतिक चित्र, Unsplash)

अभी कुछ ही साल पहले तैराकी को गंभीरता से लेने वालीं 46 वर्षीय श्यामला नेशनल ओपेन वॉटर गंगा रिवर स्वीमिंग कम्पटीशन (Open ganga river competition) जैसे नामी स्विमिंग इवेंट्स में भी अपना परचम लहरा चुकी हैं। इसमें उन्होंने 13 किलोमीटर की दूरी को एक घंटे 50 मिनट में तय किया था।

रामेश्वरम (Rameshwaram) से आईएएनएस संग फोन पर बात करते हुए श्यामला ने अपनी इस जीत पर खुशी जताई।

यह भी पढ़े :- एक दिन के सांकेतिक तौर पर कटनी की कलेक्टर बनी मध्यप्रदेश की “अर्चना” !

अपने इस मिशन के लिए श्यामला ने गाचीबोवली में तेलंगाना (Telangana) खेल प्राधिकरण के स्विमिंग पूल में प्रशिक्षण प्राप्त किया था (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here