प्रवासी समस्याओं पर रौशनी डालता है भोजपुरी रैप ‘बम्बई में का बा’

प्रवासी समस्या लंबे समय है, लोग अपने घरों को छोड़कर जिंदगी की तलाश में बड़े शहरों में जा रहे हैं और यह समस्या हमेशा से रही है- मनोज बाजपेयी

Bambai me ka ba
अभनेता मनोज बाजपाई और फिल्मकार अनुभव सिन्हा। (Manoj Bajpayee, Twitter)

 अभिनेता मनोज बाजपेयी को नए सिंगल ‘बंबई में का बा’ में उनके रैपिंग कौशल के लिए सराहा जा रहा है। गाने को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और नेशनल अवॉर्ड विजेता अभिनेता का कहना है कि इसकी सफलता के पीछे का कारण यह है कि गाना मूलभाषा में है और यह प्रवासी मुद्दे से संबंधित है।

यह भी पढ़ें: मैं नकारात्मक किरदार बुद्धिमानी से चुनता हूं: पंकज त्रिपाठी

सभी उम्र के लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहे गीत के बारे में बात करते हुए मनोज ने आईएएनएस को बताया, “यह बहुत ही अनोखा रैपिंग है, क्योंकि यह देसी भाषा में है। कोई भी भोजपुरी में रैप करने के बारे में नहीं सोच सकता था और वह भी उस विषय के बारे में जो प्रचलित है।”

बमबई में का बा
बम्बई में का बा का पोस्टर। (Manoj Bajpayee, Twitter)

गाने के लिए फिल्मकार अनुभव सिन्हा के साथ हाथ मिलाने वाले अभिनेता का कहना है कि प्रवासी मुद्दा ऐसा विषय है, जो आज नहीं जन्मा है।

अभिनेता ने कहा, “प्रवासी समस्या लंबे समय है। लोग अपने घरों को छोड़कर जिंदगी की तलाश में बड़े शहरों में जा रहे हैं, यह समस्या हमेशा से रही है और इसीलिए लोग गाने को पसंद कर रहे हैं। यह फैक्टर काम कर रहा हैं और यह बहुत अच्छी तरह से एक साथ सामने आया है।”(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here