हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले : विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि हमने पिछले दिनों टीम में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आ सकें जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि हमने पिछले दिनों टीम (Team) में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आ सकें जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। टी20 में विश्व की नंबर-2 टीम भारत ऐसे खिलाड़ियों (Playera) को शामिल करने की कोशिश कर रहा है, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आएं जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

भारत के विकेटकीपर (Wicket keeper) बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)) ने टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar yadav) और ईशान किशन (Ishan kisan) को शामिल किया है, जबकि स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul tewatia) को लिया है जो कुछ बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

कोहली (Kohli) ने गुरुवार को मीडिया से कहा, “अतीत में हमने एक खास तरह के पैटर्न के साथ खेला है, लेकिन हमें कोई ऐसा बड़ा टूर्नामेंट (Tournament) नहीं मिला है जहां हम इस पर काम कर सकें। लेकिन आप देखेंगे कि हमने ऐसी टीम चुनी है, जिसमें हमने ऐसे खिलाड़ियों को लिया है, जो बल्ले से एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें इन बेसेस को पूरा करने की जरूरत है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप से पहले इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मुकाबलों में ये खिलाड़ी किस तरह खेलते हैं।”

टी20 में विश्व की नंबर-2 टीम :भारतीय टीम” | (ट्विटर)

कप्तान ने कहा, “हमने ऐसे खिलाड़ियों को टीम (Team) में शामिल किया है, जिससे हमारी बल्लेबाजी अधिक मजबूत हो सके। हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट (Cricket) खेले और किसी मजबूती पर दबाव नहीं रहे। हमें एक ऐसे बल्लेबाजी की जरूरत थी जो पूरे ओवर खेल बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।”

उन्होंने कहा, “हमारे टीम में काफी विस्फोटक खिलाड़ी हैं जो 2-3 विकेट गिरने के बाद भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं। जब हम टीम का चयन कर रहे थे तो हमारे दिमाग में यही चल रहा था।”

कोहली (Kohli) के नेतृत्व में भारत (India) को हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत मिली थी और अब कोहली की सेना शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

कोहली ने कहा, “इस बार आप देखेंगे कि खिलाड़ी फ्री रहेंगे और खुल कर पारी खेलेंगे। मैं एक सकारात्मक (Positive) टीम देख रहा हूं।”

भारतीय कप्तान (Indian Captain) ने साथ ही यह भी कहा कि यह टीम लगभग वही टीम है जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में रहेगी।

यह भी पढ़े :- कई लोगों को लंबे समय तक डिपरेशन से जूझना पड़ता है : विराट कोहली

कोहली (Kohli) ने कहा, “मेरा मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को छोड़ दें तो यह टीम लगभग एक संतुलित टीम है और जडेजा भी टीम में शामिल होंगे, जब वह फिट हो जाएंगे।” (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here