ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट की हर कोई सराहना कर रहा है!

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh pant) द्वारा शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Stadium)  में इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर छक्के के लिए लगाए गए रिवर्स शॉट (Reverse Shot) की हर ओर तारीफ हो रही है। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए पंत ने अपनी पारी के सातवें और आर्चर के दूसरे ओवर में शानदार रिवर्स शॉट खेलकर गेंद को छक्के के लिए भेज दिया।

सोशल मीडिया (Social media) पर अब पंत के इस शॉट की हर कोई सराहना कर रहा है। पंत ने इससे पहले टेस्ट सीरीज में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद को रिवर्स स्वीप करते हुए बेहतरीन छक्का लगाया था।

भारतीय खिलाड़ी अभ्यास करते हुए | (सांकेतिक चित्र , ट्विटर) 

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने पंत के इस शॉट का तारीफ करते हुए कहा, “पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार शॉट खेला है जो क्रिकेट में कभी खेला गया है। 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का मारना अद्भुत है।”

पूर्व भारतीय आलराउंडर (allrounder) और सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने कहा, “ये नई पीढ़ी है, जो बिल्कुल निडर है। रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको। लेकिन एक तेज गेंदबाज को ऐसे मारने के लिए ऋषभ पंत (Rishabh pant) को सलाम है। ऐसे ही खेलते रहें।”
 

यह भी पढ़े :- हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले : विराट कोहली

उनके अलावा वीवीएस लक्ष्मण ने भी पंत के इस शॉट का काफी सराहना की है। पंत ने मैच में 21 रन बनाए। (आईएएनएस-SM)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here