DSP बनने के बाद भी हिमा देश के लिए दौड़ना जारी रखेंगी : खेल मंत्री रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त होने के बाद भविष्य में भी भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त होने के बाद भविष्य में भी भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में हिमा को डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया।

रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, ” कई लोग पूछ रहे हैं कि अब हिमा के स्पोर्ट्स करियर का क्या होगा। वह पटियाला के एनआईएस में ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तैयारी कर रही है और वह भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी।”
उन्होंने कहा, ” हमारे एथलीट विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं और उन्होंने खेलना जारी रखा है। यहां तक कि संन्यास के बाद भी वे खेलों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।”

यह भी पढ़ें: सॉफ्ट हिन्दुत्व के सहारे कांग्रेस मिशन 2022 फतह करने की फिराक में जुटी

इससे पहले, रिजिजू ने हिमा को डीएमसपी के पद पर नियुक्त करने के असम कैबिनेट के फैसले का स्वागत किया और हिमा को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा, ” शाबाश मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम कैबिनेट ने असम पुलिस में धावक हिमा दास को डीएसपी पद की पेशकश करने का फैसला किया है।” ‘ढिंग एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर हिमा ने भी असम सरकार के इस फैसले के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार के इस फैसले से उन्हें अधिक प्रेरणा मिलेगी।

हिमा ने ट्विटर पर लिखा, ” असम पुलिस में उपाधीक्षक नियुक्त करने पर मैं मु़ख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल और हिमांता बिस्वा सरमा सर को धन्यवाद देती हूं। इस फैसले से मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। मैं अपने राज्य और देश की सेवा करने के लिए उत्साहित हूं। जय हिंद।” 20 साल की हिमा आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में किसी भी प्रारूप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं। (आईएएनएस )
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here